iPhone के 5 नए खास फीचर्स, अब बिना मास्क हटाये काम करेगा फेस लॉक, जानिए अपडेटेड फीचर्स

Image credit: pixabay

iPhone ने हाल ही में iOS 14.6 सॉफ्टवेयर को रिलीज किया है। यह iPhones को चलाने के पूरे एक्सपीरियंस को बदल देगा। iOS 14 यूजर्स की प्राइवेसी को बढ़ाता है।

iPhone के फीचर सबसे काफी अलग होते हैं। यह एंड्रॉयड के मुकाबले अधिक महंगा मिलता है। आये जानते हैं iphone के कुछ दमदार फीचर्स

बिना मास्क हटाए ही वर्क करेगा iPhone का face lock

Image credit: pixabay

कोरोना महामारी की लड़ाई में मास्क पहनना लोगों के जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। इसे देखते हुए एपल ने नए फीचर को लॉन्च किया है। इस फीचर से मास्क को निकाले बिना ही उसे अनलॉक कर सकते हैं। इसके लिए सेटिग्स में जाकर अनलॉक विद एपल वॉच वाले ऑप्शन से फेस ID, पासकोड को एनेबल किया जा सकता है। ये काम तभी करेगा जब आप एपल वॉच को iPhone सिंक करेंगे। अगर आपके पास एपल वॉच नहीं है तो फेस आईडी ऑप्शन को हटाकर 4 अंको का पासवर्ड ऑप्शन कर सकते हैं।

iPhone पिक्चर इन पिक्चर मोड

iOS 14 में मल्टीटास्कींंगहआसानी से ऑपरेट कर सकते है। इसकी सहायता से आप वीडियो देखते हुए इंटरनेट ब्राउज भी कर सकते हैं। साथ ही मैसेज को पढ़ सकते हैं। लेकिन ये iOS में यूट्यूब ऐप पर सपोर्ट नहीं करता है। इसके लिए जनरल सेटिंग्स में जाकर पिक्चर इन पिक्चर के ऑप्शन को चुन सकते हैं।

ऐप से ऐड को रिमूव सकते हैं

iPhome ने iOS 14.5 के साथ नया फीचर लाया है। जहां कुछ ऐप में एक्सेप्ट किए बिना ही उपयोग कर सकते हैं। जिससे उन ऐप पर ऐड को बंद किया जा सकता है। इसके लिए आपको नया ऐप डाउनलोड करना होगा। जिससे पता चलेगा कि किस ऐप में एड नहीं चलेगा।

बैटरी परफॉर्मेंस

Image credit: pixabay

iPhone 11 सीरीज में यूजर्स बैटरी की कैपेसिटी और अपने डिवाइस की परफॉर्मेंस को समझ सकते हैं। इस फीचर को iOS 14.5 के साथ लाया गया था जिससे बैटरी की रियल कंडीशन का पता चलता है। ये जानने के लिए सेटिंग मेन्यू में बैटरी हेल्थ वाले ऑप्शन पर टैप करें।

म्यूजिक के लिए शॉर्टकट

Image credit: pixabay

यूजर्स iOS 14.6 के साथ ऐप क्लिप से म्यूजिक और सोंग्स के बारे में जान सकते हैं। iPhone शाजम ऐप से प्लेलिस्ट डिटेल्स पता कर सकते हैं। सेटिग्स मेन्यू में कंट्रोल सेंटर सर्च करने पर म्यूजिक सर्च कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: आपकी कलाई को एडवांस बनाएगी ये आकर्षक ‘स्मार्ट वाच’