Apple iPad मिनी 6 में मिलेगा बेहतर डिजाइन और अपडेटेड फीचर्स

Image credit: webmedia

Apple iPad मिनी का नया ताज़ा डिज़ाइन डिवाइस के 9 साल के इतिहास में सबसे बड़ा हो सकता है और एक बड़ा और बेहतर M1 iMac आ सकता है। यहां वह सब कुछ है जो हम अब तक जानते हैं।

Apple iPad मिनी 6 इस साल पतले बेज़ेल्स के साथ एक नया रूप प्राप्त कर सकता है और होम बटन से विदाई ले सकता है, जबकि एक और बड़ा M1 iMac भी रास्ते में हो सकता है।

यह वर्ष का वह समय फिर से है जब अपने लोकप्रिय उपकरणों के लिए Apple की नवीनतम योजनाओं की रिपोर्ट लीक होने लगती है, जिससे उपयोगकर्ताओं को इस बात का उचित अंदाजा हो जाता है कि वर्ष में बाद में क्या करना है। आने वाले iPhone 13 मॉडल की विभिन्न विशेषताओं के बारे में अफवाहों से लेकर अपने M1 प्रोसेसर के बेहतर वेरिएंट के लिए कंपनी की योजना जो कि Apple Silicon MacBooks और हाल ही में जारी iPad Pro मॉडल को शक्ति प्रदान करता है, ऐसा लगता है कि कंपनी ने आने वाले वर्ष के लिए बहुत कुछ योजना बनाई है।

एक रिपोर्ट बताती है कि ऐप्पल इस साल अपने ऐप्पल आईपैड मिनी 6 डिवाइस को अपडेटेड डिज़ाइन के साथ रीफ्रेश कर सकता है, जबकि एक और शक्तिशाली एम 1 संचालित आईमैक भी आ सकता है लेकिन एक बड़ी स्क्रीन के साथ।

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने साप्ताहिक ‘पावर ऑन’ न्यूजलेटर में कहा है कि नया रिफ्रेश्ड डिजाइन डिवाइस के नौ में सबसे बड़ा हो सकता है। वर्ष का इतिहास, जैसा कि 9to5Mac द्वारा देखा गया है। पहले माना जाता था कि डिवाइस इस साल के अंत में आ जाएगा, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि यह कुछ महीनों में आ जाएगा।

IPad मिनी 6 USB-C के पक्ष में लाइटनिंग पोर्ट को खोदने की अफवाह है, जबकि होम बटन को दूर किए जाने की संभावना है। टचआईडी सेंसर को आईपैड मिनी के पावर बटन के रूप में बनाए रखा जा सकता है, और ऐसा लगता है कि डिवाइस के बेज़ल भी काफी कम हो जाएंगे। यदि ये परिचित लगते हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि Apple के iPad Air में भी इसी तरह के बदलाव किए गए थे।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार के आगे झुका Twitter, भारत में शिकायत अधिकारी किया नियुक्त