comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकGmail Filter Feature: फुल हो गई है जीमेल की मेमोरी तो अपनाएं ये फीचर, बेकार फ़ाइल तुरंत हो जाएगी डिलीट, जानें तरीका

Gmail Filter Feature: फुल हो गई है जीमेल की मेमोरी तो अपनाएं ये फीचर, बेकार फ़ाइल तुरंत हो जाएगी डिलीट, जानें तरीका

Published Date:

Gmail Filter Feature: आजकल सारा काम लोगों का ऑनलाइन हो गया है. मेल करने के लिए लोग जीमेल का इस्तेमाल करते हैं. जीमेल अपने यूजर्स को एक लिमिट में स्पेस देती है ऐसे में अगर लिमिट फुल हो जाए तो क्या करना चाहिए. आज हम आपको एक ऐसे फीचर के बारे में बताएंगे.

दरअसल फ़िल्टर फीचर के जरिये आप अपनी मेल की छंटनी कर सकते हैं. इससे आपकी जीमेल की मेमोरी काफी हद तक खाली हो जाएगी और आसानी से आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. जीमेल आज के समय में एक ऐसा ऐप है, जिसके बिना किसी भी कंपनी का ऑफिशियल प्रोसेस लगभग अधूरा होता है.

gmail
gmail

Gmail Filter Feature कैसे करें इस्तेमाल

यूजर्स को एक-एक मेल डिलीट करने में दिक्कत होती है. ऐसे में आप इस फ़िल्टर का इस्तेमाल करके तमाम बेकार फ़ाइल और मेल को आसानी से डिलीट कर सकते हैं. इससे आपको बार-बार अलग से टाइम निकाल कर अनवांटेड मेल को डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऑटोमेटिक सभी न्यूजलेटर्स और मार्केटिंग ईमेल सबसे ज्यादा परेशान करती हैं. इन्हें आप अनसब्क्राइब करके भी राहत पा सकते हैं.

जीमेल एक ऐसा एड्रेस है जहां लोग अपने सभी पत्र भेजते हैं. हर संस्थान अब व्यक्ति की जीमेल आईडी जरूर पूछता है. इससे कोई भी सन्देश भेजना हो तो तुरंत संस्थान भेज सकती है. स्कूल और कॉलेज में भी स्टूडेंट्स के लिए जीमेल काफी उपयोगी है. कोरोना के समय स्टूडेंट ऑनलाइन क्लासेज लेते थे और जो भी जरुरी डाक्यूमेंट्स होते थे वो जीमेल के जरिये भेजे जाते थे.

इसे भी पढ़ें: Samsung Galaxy A Series: आज से खरीद सकेंगे सैमसंग A14 और A23 5G स्मार्टफोन, 50MP का दिया है शानदार कैमरा, जानें कीमत

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...