Instagram लेकर आ रहा है नया फीचर, Sensitive Content को कंट्रोल करने में करेगा मदद

Image credit: pixabay

Instagram अपने यूजर्स के लिए उनकी जरूरत के हिसाब से नए-नए अपडेट्स लाता रहता है अब Instagram अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर जो Sensitive Content ( संवेदनशील सामग्री ) को कंट्रोल करेगा. इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स अपने Explore Feed पर दिखाई देने वाली चीजों को कंट्रोल कर पाएंगे और यूजर्स कस्टमाइज कर पाएंगे कि Sensitive Content उन्हें किस मात्रा में देखना है. आप को बता दें कि Instagram ने अपने यूजर्स को अनावश्यक हैरेसमेंट रोकने के लिए Comments को बंद करने का ऑप्शन भी दिया है. Instagram ने हाल ही में ‘रेस्ट्रिक्ट’ फीचर भी रोल-आउट किया था जिसकी मदद से अनजान यूजर्स को इंटरैक्ट करने से रोका जा सके.

कैसे On करें Sensitive Content कंट्रोल फीचर:

● इस फीचर को On करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने Instagram अकाउंट में लॉग-इन होना है.
● फिर अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करना हैं उसके बाद ऊपर की तरफ Setting का एक मेन्यू दिखाई देगा उस पर क्लिक करना हैं.
● उसके बाद अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है फिर वहाँ पर आपको एक Sensitive Content Control का एक ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना हैं.
● फिर आप अपने हिसाब से यह सेट कर सकते हैं कि आपको कि कितना कंटेंट देखना है.

Instagram ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, कि Sensitive Content Control फीचर यूजर्स को यह आजादी देता है कि वो कितना सेंसिटिव कंटेंट देखना चाहते हैं Instagram ने कहा कि ऐप्लिकेशन में रेकेमेंडेशन गाइडलाइन भी है जो यह निश्चित करती हैं कि ऐप यूजर्स को उन खातों का Sensitive Content नहीं दिखाता है जिनको यूजर्स फॉलो नहीं करते है.

ब्लॉग पोस्ट में कहा कि Sensitive Content का मतलब स्पष्ट रूप से खराब नहीं है लेकिन जो ऐप की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हैं या लोगों को नुकसान पहुंचाते हैं ऐप इनकी अनुमति नहीं देता.

यह भी पढें: Instagram लाया नया फीचर, अब एक साथ चार लोग हो सकेंगे लाइव

SHARE