International Yoga Day 2021: वजन घटाने वाले टॉप 5 एप्स जिसे आप यूज कर सकते हैं

Image credit: pixabay

International Yoga Day 2021: महामारी ने हर किसी को पहले से कहीं ज्यादा फिट रहने के लिए प्रेरित किया है। उस नोट पर, हमने सबसे अच्छे वजन घटाने वाले ऐप्स सूचीबद्ध किए हैं जिन्हें आपको आजमाना चाहिए यदि वजन कम करना आपका लक्ष्य है।

होम वर्कआउट ऐप

Image credit: pixabay

होम वर्कआउट ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उच्च श्रेणी के फिटनेस ऐप में से एक है। इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि यह उस घर में और बिना किसी उपकरण के वर्कआउट करने के विकल्प प्रदान करता है। होम वर्कआउट ऐप शुरुआती, मध्यवर्ती और साथ ही उन्नत के लिए कसरत विकल्प प्रदान करता है। अगर आप होम वर्कआउट से अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो यह अभी उपलब्ध सबसे अच्छे ऐप में से एक है।

होम ऐप पर वजन कम करें

घर पर वजन कम करना भी प्ले स्टोर पर उपलब्ध सर्वोत्तम ऐप्स में से एक है। जैसा कि नाम से पता चलता है, होम ऐप पर वजन कम करने से उपयोगकर्ताओं को केवल उस घर में काम करके किलो और इंच कम करने में मदद मिलती है। हालाँकि, यहाँ जो महत्वपूर्ण है वह है समर्पण। ऐप आपको 30 दिनों में किलो वजन कम करने में मदद करने के लिए चुनौतियों और दावों की भी पेशकश करता है

HealthifyMe ऐप

HealthifyMe सबसे अच्छे ऐप में से एक है जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं यदि उद्देश्य वजन कम करना है। Google Play स्टोर पर लाखों डाउनलोड वाला ऐप न केवल कसरत योजनाएं प्रदान करता है बल्कि उपयोगकर्ताओं को कैलोरी की मात्रा, अनुकूलित आहार योजना, ऑनलाइन परामर्श आदि की गणना करने देता है। यह एक ऑल-इन-वन ऐप है जो अगर पूरे समर्पण के साथ किया जाए तो आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते हैं।

उपवास ऐप

Image credit: pixabay

योग और व्यायाम के अलावा इंटरमिटेंट फास्टिंग वजन घटाने में भी मदद करता है। आपके इंटरमिटेंट फास्टिंग को आसानी से पूरा करने के लिए कई ऐप उपलब्ध हैं, जिनमें से एक सबसे अच्छा Fating App है। एप्लिकेशन याद दिलाने में मदद करता है कि आगे कब खाना है, शरीर की स्थिति और बहुत कुछ दिखाता है। यह वेट ट्रैकर, प्रोग्रेस ट्रैकर और बहुत कुछ जैसी सुविधाएँ भी प्रदान करता है।

MyFitnessPal ऐप

Image credit: pixabay

अगर वजन कम करना है तो MyFitnessPal एक और ऐप है जो आपके फोन में होना चाहिए। ऐप उपयोगकर्ताओं को एक दिन में खाए गए कैलोरी की संख्या को ट्रैक करने में मदद करता है और उन्हें क्या काटना चाहिए और विशेष दिन में उन्हें कितना अधिक खाना चाहिए। यह आपको अपना वजन, शरीर में वसा और बहुत कुछ ट्रैक करने देता है।

यह भी पढ़ें: जल्द ही आने वाले हैं व्हाट्सएप पर ये नए 5 फीचर