comscore
मंगलवार, जनवरी 31, 2023
- विज्ञापन -
होमटेकiPhone Battery Drain Issue : iOS 15.4 अपडेट हुआ रोलऑउट, इस तरह डाउनलोड कर बैटरी इशू करें फिक्स

iPhone Battery Drain Issue : iOS 15.4 अपडेट हुआ रोलऑउट, इस तरह डाउनलोड कर बैटरी इशू करें फिक्स

Published Date:

iPhone Battery Drain Issue : बीते दिनों  iPhone यूजर्स के iOS 15.4 में अपडेट होने के ठीक बाद, एक खराब बैटरी ड्रेन बग ने उनके यूज एक्सपीरियंस को खराब कर दिया था. यूजर्स के अनुसार, उनके iPhone और iPad की बैटरी तेजी से ड्रेन हो जा रही जिससे उनका iPhone या iPad कुछ ही घंटों में चार्जर पर लगाने की हालत में नौबत आ जा रही थी.

Apple ने पहली बार इस इशू को स्वीकार करते हुए कहा कि ऐप्स को एक नए सॉफ़्टवेयर अपडेट में इंटेग्रटे करने की आवश्यकता है और ऐसा करने में वे सामान्य से बहुत अधिक बिजली की खपत करते हैं. अब, Apple ने अन्य फिक्सेस के बीच बैटरी ड्रेन इशू को ठीक करने के लिए iOS 15.4.1 और iPadOS 15.4.1 अपडेट वर्जन रिलीज किए हैं.

iOS 15.4.1 कुछ एक्सेसिबिलिटी बग्स के लिए फिक्स लाता है और iPhone की सिक्योरिटी को बढ़ाता है. इसके अलावा यह अपडेट बग्स को दूर करता है जिससे बैटरी ड्रेन की समस्या होती है.

जबकि बहुत से यूजर्स ने iOS 15.4 को अपने आईफोन पर बैटरी लाइफ को कम करने की सूचना दी, यह स्पष्ट नहीं है कि यह इशू कितना व्यापक था. फिर भी, Apple ने ट्विटर पर इसे स्वीकार किया जब Apple Support के अकाउंट ने यूजर्स की बैटरी ड्रेन से संबंधित शिकायत का जवाब दिया, यह कहते हुए कि सॉफ़्टवेयर अपडेट के बाद ऐप्स के लिए अधिक बिजली की खपत करना सामान्य बात है.

IPhone और iPad पर बैटरी ड्रेन की समस्या का Apple का फिक्स iOS 15.4 अपडेट के लगभग दो सप्ताह बाद आया है, जो सबसे उपयोगी फीचर्स में से एक है. यह आपको iPhone को मास्क के साथ अनलॉक करने की अनुमति देता है. केवल iPhone 12 और iPhone 13 सीरीज मॉडल के लिए उपलब्ध यह फिक्स फेस आईडी मास्क पहनने के दौरान आपको पहचानने के लिए आपकी आंखों के आसपास के एरिया का पता लगाएगा, जबकि बाकी का चेहरा मास्क के नीचे छिपा हुआ है. हालांकि, Apple ने कहा है कि एक फुल फेस स्कैन हमेशा अधिक सिक्योर होने वाला है.

बैटरी ड्रेन की समस्या को ठीक करने के अलावा, iOS 15.4.1 अपडेट iPhone और iPad के लिए सिक्योरिटी इम्प्रूवमेंट लाता है. Apple का कहना है कि नए iOS 15.4.1 अपडेट द्वारा तय की गई बग्स पर पूरी तरह काम चल रहा है इसलिए, भले ही iOS 15.4 अपडेट के बाद आपकी बैटरी ने आपको कभी समस्या न दी हो, लेटेस्ट सिक्योरिटी अपडेट करना ही सही फैसला है.

अपने iPhone को iOS 15.4.1 में कैसे अपडेट करें?

  • अपने iPhone (iPhone 6s या उच्चतर) पर सेटिंग में जाएं
  • General पर नेविगेट करें
  • सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें

यदि आपके iPhone को अपडेट प्राप्त हुआ है तो यह स्क्रीन पर ‘डाउनलोड और इंस्टॉल’ करने के संकेत के साथ दिखाई देगा. सुनिश्चित करें कि आपका iPhone इंटरनेट से जुड़ा है और उसमें कम से कम 60 प्रतिशत बैटरी है. साथ ही अपडेट से पहले अपने डेटा का बैकअप लेना न भूलें.

यह भी पढ़ें : Telegram Down : टेलीग्राम का सर्वर अचानक हुआ डाउन, यूजर्स ने ट्विटर पर कर दी Memes की बारिश

Harsh Pandey
Harsh Pandeyhttp://hindi.thevocalnews.com
हर्ष पाण्डेय The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रूचि टेक और खेल जैसे विषयों में है और इन विषयों पर वह पिछले 3 साल से लिखते आ रहें हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई Allahabad University से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

इन रंगों की कारों का सबसे ज्यादा होता है एक्सीडेंट, जानिए क्या है उसका कारण

क्या आप जानते हैं कि गाड़ी में ज्यादा गर्मी...

Kangana Ranaut के ट्वीट पर फिर से आया उर्फी जावेद का जवाब, बोलीं ‘मैं तो फेमस ही कपड़ों की वजह से…

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ट्विटर पर लौट...

Budget 2023-24: कल पेश होगा बजट, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कल...

भारत में Toyota की ये 9 गाड़ियां मचा रही हैं बवाल, जानें सभी कारों के नाम और पूरी डिटेल्स

टोयोटा की गाड़ियों को इंडियन मार्केट में काफी पसंद...

New Rules: कल से बदल जाएंगे ये नियम, जानें आपकी जेब पर क्या डालेंगे असर

New Rules: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कलवित्त...

Alexa Device: बेडरूम में मत रखना ये डिवाइस! हर एक बात रिकॉर्ड कर लेता है एलेक्सा, जानें डिटेल्स

Alexa Device: स्मार्ट टेक्नोलॉजी के चलते आजकल सबकुछ आपके...