WhatsApp में आया नया फीचर, अपनी मर्जी से दोबारा ज्वॉइन कर पाएंगे ग्रुप कॉल, जानें कैसे

whatsapp
Image credit: whatsapp

पॉपुलर इस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर एड किया है. WhatsApp के इस नए फीचर का फायदा यह है कि अब यूजर्स अपनी मर्जी से ग्रुप वीडियो कॉल को बीच में छोड़ सकते हैं और अपनी मर्जी से दोबारा ग्रुप कॉल में जुड़ सकते हैं लेकिन वापस जुड़ने के लिए WhatsApp कॉल का जारी रहना जरूरी है. यह फीचर IOS और Android दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है. यह फीचर अपडेट के माध्यम से धीरे-धीरे सभी यूजर्स को जल्द ही मिल जाएगा.

WhatsApp ने अपने Blog पोस्ट में बताया कि इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपनी मर्जी से Group कॉल में जुड़ सकते हैं. इससे पहले यूजर्स अगर कोई ग्रुप कॉल मिस करते थे तो वो दोबारा अपनी मर्जी से ज्वॉइन नहीं कर सकते थे. लेकिन यह फीचर आने के बाद यूजर्स को दोबारा ग्रुप कॉल ज्वॉइन करने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

ऐसे ज्वॉइन करें ग्रुप कॉल

अगर आपका WhatsApp ग्रुप कॉल किसी कारण मिस हो जाता है तो ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि इस फीचर के तहत यूजर्स को नए ऑप्शन मिलेंगे, अगर ग्रुप कॉल अब भी चल रहा है तो यूजर्स WhatsApp के कॉल लॉग में Tap To Join का एक ऑप्शन मिलेगा जिसके माध्यम से यूजर्स फिर से ग्रुप कॉल में जुड़ जाएंगे.

इस फीचर के तहत आपको जब भी कोई ग्रुप कॉल आएगा तो आपको Join और Ignore का ऑप्शन मिलेगा, जिससे अगर आप चाहें तो उस ग्रुप कॉल को ज्वॉइन कर सकते हैं या फिर Ignore कर सकते हैं.

यूजर एक्सपीरियंस को बनाता है बेहतर

व्हाट्सएप अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए हर वक्त काम करता रहता है और नए – नए फीचर्स रोल आउट करता है. इस बार कंपनी ने इस नए ग्रुप कॉल फीचर को रोल आउट किया है जिससे यूजर एक्सपीरियंस को ओर बेहतर बनाया जा सके. WhatsApp का यह नया फीचर अपडेट के माध्यम से जल्द ही देखने को मिलेगा.

ये भी पढें: WhatsApp ने भारत में पिछले महीने 20 लाख ख़ाते किए बैन, जानें क्या रही वजह