PhonePe लेकर आया कमाल की स्कीम, 1,000 रूपये से भी कम दे रहा है हेल्थ इंश्योरेंस, जानिए पूरा प्रोसेस

PhonePe Health insurance scheme
Last updated:

प्रसिद्ध यूपीआई ऐप PhonePe ने यूजर्स के लिए नई स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की है ज्यादातर लोगों को यह पता ही नहीं होता है कि हेल्थ इंश्योरेंस होना कितना जरूरी है. कोविड के समय ने लोगों को हेल्थ इंश्योरेंस के महत्व का एहसास कराया था. PhonePe यूजर्स के लिए एक नया हेल्थ इंश्योरेंस प्लान लेकर आया है इस स्कीम का फायदा पहली बार हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने वाले लोगों को होगा.

बता दें कि PhonePe देश का पहला पेमेंट ऐप है जो हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी दे रहा है. PhonePe से पॉलिसी कराने का फायदा ये है कि इसमें आपको कोई भी हेल्थ रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं है. बता दें कि PhonePe का हेल्थ @999 प्लान 1,00,000 रूपये का बीमा कवर देता है. इस स्वास्थ्य बीमा का फायदा सभी PhonePe यूजर्स को मिलेगा.

इस हेल्थ इंश्योरेंस में क्या कवर होगा:

PhonePe का ये 999 रूपये वाला हेल्थ इंश्योरेंस प्लान हॉस्पिटल में भर्ती खर्चों के लिए कवरेज देता है इसमें डे केयर प्रक्रियाएं, रोगी के ICU अस्पताल में भर्ती, आयुष ट्रिटमेंट और एंबुलेंस शुल्क शामिल हैं. इस हेल्थ इंश्योरेंस को PhonePe की मदद से तुरंत प्राप्त कर सकते हैं और ये स्वास्थ्य बीमा लाइफटाइम रिन्यूएबिलिटी के साथ आता है वैसे तो ये हेल्थ इंश्योरेंस प्लान 1,00,000 रूपये का स्वास्थ्य बीमा कवर देता है लेकिन अगर आप बीमा कवर राशि बढाना चाहते हैं तो आप बढा सकते हैं इसमें आप 1,999 रूपये के प्लान में 2,00,000 रूपये का कवर और 2,649 रूपये वाले प्लान में 3,00,000 रूपये का स्वास्थ्य बीमा कवर पा सकते हैं.

PhonePe से हेल्थ इंश्योरेंस कैसे खरीदें:

● PhonePe से स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए सबसे पहले PhonePe ऐप ओपन करें और फिर होम स्क्रीन पर आ रहे इंश्योरेंस ऑप्शन पर क्लिक करें.

● फिर [email protected] के ऑप्शन पर क्लिक करें. फिर अपना आयु वर्ग चुनें. फिर अपना नाम, लिंग, जन्मतिथि और ईमेल आईडी की जानकारी भरें.

● ये जानकारी भरने के बाद खरीदें के ऑप्शन पर क्लिक करें. इस तरह से आप PhonePe के माध्यम से बङी ही आसानी से अपना हेल्थ इंश्योरेंस करवा सकते हैं.

यह भी पढें: दमदार बैटरी और धांसू कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Moto G Power, कीमत भी है बेहद कम