Jio Phone Next में मिलेगा प्रगति OS और 13MP का कैमरा, जानिए इसके दमदार फीचर

Jio plan price hike
Image credit: webmedia

Jio Phone Next के लॉन्चिंग का लगभग सभी इंतजार कर रहे हैं और अब कंपनी ने ‘Making of Jio Phone Next’ नाम की एक वीडियो फिल्म रीलीज की है इस वीडियो में कंपनी ने इस फोन फीचर्स और इसके लॉन्च विजन के बारे में बताया है वीडियो में दिखाया गया है कि Jio Phone Next कैसे लाखों लोगों के जीवन को बदलने वाला है. कंपनी के मुताबिक Jio Phone Next एक ‘मेड इन इंडिया’, ‘मेड फोर इंडिया’ और मेड बाय इंडिया फोन है.

बता दें कि Jio Phone Next प्रगति OS पर रन करेगा. यह ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल द्वारा बनाया गया एक विश्व स्तरीय OS है जिसको स्पेशलि भारत के लिए बनाया गया है. प्रगति OS का मुख्य उद्देश्य कम कीमत पर अच्छे यूजर एक्सपीरियंस के साथ सभी को प्रगति देना है. इस फोन में शानदार प्रोसेसर देखने को मिलेगा. Jio Phone Next में क्वॉलकॉम का प्रोसेसर मिलेगा, जो फोन की पर्फोर्मेंस को ज्यादा बढिया बनाएगा. हालांकि अभी तक कंपनी ने प्रोसेसर के नाम के बारे में नहीं बताया है लेकिन उम्मीद है कि Jio Phone Next में शानदार प्रोसेसर मिलेगा.

फीचर्स की बात करें तो Jio Phone Next कुछ शानदार और खास फीचर के साथ लॉन्च होगा. इसमें वॉयस अस्सिटेंट का फीचर मिलेगा जिसकी मदद से यूजर्स सेटिंग्स और ऐप्स को आसानी से मैनेज कर सकते हैं साथ ही अपनी भाषा में इंटरनेट से कंटेंट प्राप्त कर सकते हैं. इसमें एक अनुवाद का फीचर भी दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स किसी भी कंटेंट को अपनी पसंद की भाषा में बदलकर पढ सकते हैं.

Jio Phone Next में कैमरा भी शानदार देखने को मिलेगा. इस फोन में 13MP का रियर कैमरा मिलेगा जो कई सारे मोड्स के साथ आएगा. इसके कैमरा में पोट्रेट मोड भी मिलेगा जिसकी मदद से यूजर्स सब्जेक्ट को फोक्स करके उसके आस-पास के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं. कम रोशनी में फोटो लेने के लिए इसमें नाईट मोड भी मिलेगा जिससे कम रोशनी में भी अच्छी फोटो ले सकते हैं. इसके कैमरा में कई सारे फील्टर पहले से ही प्री-लोडेड मिलेंगे.

Jio Phone Next में गूगल और जियो के सभी ऐप्स प्री-लोडेड मिलेंगे. साथ ही यूजर्स इस फोन में Google Play Store से अपनी पसंद के कोई भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं इसमें सभी एंड्रॉयड ऐप रन करेंगे. Jio Phone Next में ऑटोमैटिक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा, यानी जरूरत के हिसाब से इस फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट होते रहेंगे. कंपनी ने फिलहाल Jio Phone Next की कीमत का खुलासा नहीं किया है और ना ही इसके लॉन्च के बारे में बताया है लेकिन उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च होगा.

यह भी पढें: Flipkart Diwali Sale: सिर्फ 38,250 रुपये में खरीद सकते हैं न्यू IPhone 12, जानिये कैसे