Battleground Mobile India के टीजर में दिखी PUBG की UAZ जीप, एरंगेल मैप का भी जिक्र

Image credit: pubgglobal

Battleground Mobile India की घोषणा मई के पहले सप्ताह में की गई थी और 18 मई को प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए गया था।

Battleground Mobile India रिलीज डेट

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 18 जून को रिलीज हो सकती है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को क्राफ्टन द्वारा विकसित किया गया है। Battleground Mobile India को एक नया टीज़र मिलता है जो PUBG से UAZ जीप को दिखाता है और मैप नाम Erangel का उल्लेख करता है। 15 सेकेंड के इस वीडियो को गेम के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है, जिसने हाल ही में 40 लाख सब्सक्राइबर्स को पार कर लिया है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, PUBG मोबाइल का भारतीय अवतार है जिसे चीनी कंपनी Tencent के साथ संबंध होने के कारण पिछले सितंबर में प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस बार Battleground Mobile India को दक्षिण कोरियाई डेवलपर क्राफ्टन द्वारा जारी किया जा रहा है और इसे भारत-विशिष्ट ट्वीक के साथ आने के लिए कहा गया है।

PUBG मोबाइल ने मोबाइल गेमर्स के लिए बैटल रॉयल शैली को लोकप्रिय बनाया और अत्यधिक लोकप्रिय Erangel मैप लाया। यह विभिन्न इलाकों, स्थानों और गेमप्ले के अवसरों के साथ एक बड़ा नक्शा है। इस बड़े नक्शे को पार करने के लिए, ऐसे कई वाहन हैं जो खेल में बेतरतीब ढंग से पाए जा सकते हैं। इन वाहनों में से एक जीप है जिसे UAZ कहा जाता है। यह एक बार में चार खिलाड़ियों को बैठा सकता है, जिसका अर्थ है कि एक दस्ता एक UAZ का उपयोग करके नक्शे को जल्दी से पार कर सकता है। UAZ को अब Battleground Mobile India के साथ-साथ Erangel मैप के लिए टीज किया गया है।

दिलचस्प बात यह है कि टीज़र में मैप का नाम “एरंगेल” लिखा हुआ है, न कि “एरंगल” जो कि पिछले टीज़र से नया नाम होने की उम्मीद थी, जिस पर “एरंगल” वाला पोस्टकार्ड दिखाया गया था। नाम में यह बदलाव उन सूक्ष्म अंतरों में से एक होने की उम्मीद थी जो Battleground Mobile India में मौजूद होंगे लेकिन अब ऐसा लगता है कि ऐसा नहीं है। अगर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में एरंगेल मैप का नाम और स्पेलिंग समान है, तो पहले छेड़े गए छोटे 4×4 मैप का भी यही नाम होने की उम्मीद की जा सकती है।

क्राफ्टन ने अभी भी Battleground Mobile India के लिए रिलीज की तारीख साझा नहीं की है, लेकिन अटकलें हैं कि यह गेम देश में 18 जून से खेला जा सकेगा। Google Play store पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए जाने के ठीक एक महीने बाद यह तारीख गेम को रिलीज़ करती है। हालाँकि, डेवलपर ने आधिकारिक रिलीज़ की तारीख साझा नहीं की है, इसलिए प्रशंसकों को प्रतीक्षा करते रहना होगा।

Battleground Mobile India में अनिवार्य रूप से PUBG मोबाइल के समान ही गेमप्ले है जिसमें कुछ भारत-विशिष्ट ट्वीक हैं। PUBG मोबाइल को पिछले साल सितंबर में 117 अन्य ऐप्स के साथ भारत में बैन कर दिया गया था। तब से, डेवलपर क्राफ्टन भारत में इसे फिर से लॉन्च करने के लिए संघर्ष कर रहा है, यह देखते हुए कि देश में बैटल रॉयल शैली कितनी लोकप्रिय हो गई है।

यह भी पढ़ें: PUBG: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने लेवल 3 बैकपेक को किया चेंज, रिलीज डेट को कोई जानकारी नहीं