Realme लॉन्च करेगा 10,000 की प्राइज रेंज में नया 5G स्मार्टफोन, कंपनी सीईओ माधव सेठ ने किया खुलासा

मोबाइल कंपनी Realme नया 5G फोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 10,000 की प्राइज रेंज में भारत में अगले साल 2021 में Realme का एक नया नवेला स्मार्टफ़ोन मार्केट में लॉन्च हो जाएगा. कंपनी में भारत के सीईओ माधव शेठ ने बुधवार को एक वेबिनार के दौरान यह बड़ा खुलासा किया. उन्होंने यह भी वादा किया कि कंपनी में बनने वाले 15,000 रुपये से अधिक प्राइज के सभी नए प्रोडक्ट्स 5G को सपोर्ट करेगी.

बता दें कि चीनी कंपनी ने पिछले साल अपनी पहली 5G स्मार्टफ़ोन Realme X50 Pro 5G को लॉन्च किया था. हालाँकि, उसके बाद कंपनी ने इसके बाद एक से बढ़कर एक नए 5G स्मार्टफोन, जैसे कि Realme 8 5G, Realme Narzo 30 Pro 5G, और Realme X7 Max 5G जैसे मॉडल लॉन्च किए.

कंपनी के सीईओ माधव शेठ ने कहा, “2021 में, हमने भारत में 5जी लीडर बनने का लक्ष्य रखा है, जिससे प्रीमियम से लेकर आम जनता तक तकनीक और अधिक सरल हो सके. उन्होंने खुलासा किया कि Realme अगली तिमाही में अपनी 5G रणनीति के तहत देश में Realme GT सीरीज़ लॉन्च करने की योजना बना रहा है. उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि ऐसे केवल एक प्रोडक्ट नहीं बल्कि कई Realme GT मॉडल लॉन्च किए जाएँगे.”

चीन में सबसे पहले लॉन्च हुआ था GT मॉडल 5G स्मार्टफोन

Realme ने चीन में सबसे पहले मार्च महीने में Realme GT 5G मार्केट में उतारा था और इसे जून में यूरोप, पोलैंड, रूस, स्पेन और थाईलैंड सहित वैश्विक बाजारों में इसके मार्केट को फैलाया गया. GT मॉडल के तहत Realme GT Neo और Realme GT Neo Flash भी realme GT सीरीज में जोड़ा गया. इसके अलावा, कंपनी को आने वाले भविष्य में Realme GT Master एडिशन के लॉन्च के साथ नई लाइनअप का विस्तार करने की उम्मीद है.

Realme लाया था 1+5+T रणनीति

पिछले हफ्ते, Realme ने अपनी नई ‘1+5+T’ रणनीति पेश की, जिसके तहत वह एक स्मार्टफोन रखने की योजना बना रही है, जो पांच मुख्य इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) प्रोडक्ट्स जैसे कि वायरलेस ईयरबड्स (TWS), वियरेबल, टीवी, लैपटॉप और टैबलेट और IoT स्टार्टअप को सपोर्ट करेगी.

हालांकि टेलिकॉम ऑपरेटर वर्तमान में देश में अपने 5G ट्रायल्स कर रहे हैं और अभी तक उन्हें व्यावसायिक रूप से लॉन्च नहीं किया है, अनुसंधान फर्म काउंटरपॉइंट ने कहा है कि कुल स्मार्टफोन उपभोक्ताओं में से 26 प्रतिशत पहले से ही अपने स्मार्टफोन में 5G को एक सुविधा के रूप में मांग रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Amazon ने गलती से लाख रुपए के AC में दी 94 प्रतिशत की छूट, फिर ग्राहकों ने मचा दी लूट