Airtel यूजर्स को झटका: अब Jio और Vi के प्लान से डबल महंगे हुए Airtel के प्लान्स, जानिए नए प्लान

Airtel OTT Plan

दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Airtel अपने कई सारे प्लान में बदलाव की घोषणा की है कंपनी ने अपने प्लान की कीमतें 25 प्रतिशत तक बढा दी है ये रिवाइज्ड कीमतें 26 नंवबर से लागू होगी. कंपनी का कहना कि इस कदम से एवरेज रेवेन्यू पर यूजर ARPU बढेगा. Airtel का इस तरह से प्लान की कीमतों को बढाना यूजर्स को एक बङा झटका है जो Airtel ग्राहकों की दिक्कतें बढाने वाला है. आज हम आपको बताएंगे कि Airtel ने किन प्लान्स में बदलाव किया है और ये प्लान Jio और Vi के मुकाबले कितने महंगे है.

Airtel के प्लान की बात करें तो ऐयरटेल का एक लोकप्रिय प्लान 598 रूपये में आता था जिसकी कीमत बढकर कब 719 रूपये हो गई है इस प्लान में डेली 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है इस प्लान की वैधता 84 दिन है. बिल्कुल ऐसा ही प्लान Jio सिर्फ 555 रूपये और Vodafone सिर्फ 599 रूपये में ऑफर कर रही है. Airtel का यह प्लान Jio के 555 रूपये वाले प्लान के मुकाबले लगभग 30 प्रतिशत महंगा है वहीं यह प्लान Vi के 599 रूपये वाले प्लान के मुकाबले 20 प्रतिशत महंगा है. Airtel का एक ओर प्रसिद्ध प्लान है जिसकी कीमतें बढी है इस प्लान में कंपनी 2GB डेटा डेली देती है वहीं अगर Jio से तुलना करें तो Jio का बिल्कुल ऐसा ही प्लान 599 रूपये में आता है लेकिन Jio के मुकाबले Airtel का प्लान 40 प्रतिशत महंगा है.

Airtel ने अपने कुछ अफोर्डेबल प्लान की कीमतों में भी बढोतरी की है Airtel अपने यूजर्स को 99 रूपये का प्लान ऑफर करती है जो 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है लेकिन बिल्कुल ऐसा ही प्लान Vodafone-Idea सिर्फ 79 रूपये में दे रहा है Airtel का यह प्लान Vi की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक महंगा है. Airtel का एक ओर सस्ता प्लान है जो 179 रूपये में आता है इस प्लान में 2GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है. लेकिन बिल्कुल ऐसा ही प्लान Jio सिर्फ 129 रूपये और Vi सिर्फ 149 रूपये में देता है. Airtel का प्लान Jio के प्लान की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक महंगा है.

एक ओर सस्ता प्लान है जिसकी कीमतों में Airtel ने बढोतरी की है Airtel का यह प्लान 299 रूपये में आता है इसमें यूजर्स को डेली 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स मिलते हैं. बिल्कुल ऐसा ही प्लान Jio सिर्फ 199 रूपये और Vi सिर्फ 249 रूपये में देता है Airtel का यह प्लान Jio की तुलना में 50 प्रतिशत महंगा है और Vi की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक महंगा है. कुल मिलाकर कहा जाए तो Airtel ने अपने प्लान्स की कीमतें 25 प्रतिशत तक बढा दी है अब यूजर्स को अपने प्लान के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे.

यह भी पढें: Android फोन में ऑटोकरेक्ट फीचर को बंद कैसे करें? जानिए आसान तरीका