WhatsApp का ये फीचर मचाने आ रहा है धमाल, अब अनजान लोगों को नहीं दिखेगा आपका नंबर, देखें पूरी डिटेल

WhatsApp Update

WhatsApp अपने यूजर्स को अच्छे अनुभव देने के लिए एक से बढ़कर एक शानदार फिचर्स जोड़ता रहता है. जिसके कारण यूजर्स के लिए कई बार नए फीचर्स पर नजर रखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और वे न चाहते हुए भी नए फीचर्स से अनजान रह जाते हैं. इसलिए हम आपको WhatsApp के आने वाले नए फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकर आप खुश हो जाएंगे.

आपको बता दें कि अब व्हाट्सएप अपनी एप्लीकेशन की प्राइवेसी पर काम कर रहा है.व्हाट्सएप कई ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स की प्राइवेसी काफी मजबूत होगी. WhatsApp में कई बार ऐसा होता है कि बिना यूजर्स की इजाजत के ही उन्हें किसी अंजान WhatsApp ग्रुप में शामिल कर लिया जाता है. व्हाट्सएप अब एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसके सहारे लोग संदिग्ध लोगों से अपने नंबर को छिपा सकते हैं.

WhatsApp
Image Credit- Whatsapp

इस फीचर को लेकर WABetaInfo रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये डिफॉल्ट डिएक्टिवेट होता है. जब आप किसी ग्रुप में को ज्वॉइन करेंगे तो आपका फोन नंबर सभी मेंबर्स से छिपा रहेगा.
सिर्फ बीटा टेस्टर्स ही इस फीचर को एक्सेस कर सकते हैं. फिलहाल व्हाट्सएप इस फीचर को सिर्फ एंड्रॉयड पर ही टेस्टिंग कर रहा है.

आईओएस बीटा टेस्टर को भविष्य में ये फीचर मिल सकता है. WhatsApp सीईओ विल काथकार्ट ने इस मामले में बात करते हुए कहा कि जब कोई इंसान किसी कम्युनिटी से जुड़ेगा तो उसके फोन नंबर को एडमिन्स के अलावा हर किसी से छिपाया जाएगी. ये जानकारी आपको अच्छी लगे तो इसे दूसरों के साथ शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Tech News: टेक कंपनियों की इस मनमानी के खिलाफ सख्त फैसला ले सकती है भारत सरकार, जानें क्या है पूरा मामला