comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

वाट्सएप ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर! चैटिंग और वीडियो कॉलिंग वालों के लिए है बेहद खास, जानिए डिटेल

Published Date:

वाट्सएप (Whatsapp New Feature) ने अपने यूजर्स के लिए आज यानि बृहस्पितवार को एक नया और जबरदस्त फीचर लांच कर दिया है, जो कि कुछ महीनों में ही यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा. वाट्सएप के इस नए फीचर का नाम ‘कम्यूनिटीज’ है जो कि कई सारे ग्रुपों को एक साथ कनेक्ट करने की क्षमता रखता है. यानि कि अब लोग जल्द ही एक साथ कई सारे ग्रुप के लोगों के साथ चैट और वीडियो कर सकेंगे.

वॉट्सऐप कम्यूनिटीज के ग्लोबल रोलआउट का ऐलान मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने किया है. इस कम्युनिटीज़ फीचर के जरिए लोग एक साथ 32 लोगों से वीडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकेंगे. इसके अलावा इस फीचर के माध्यम से ग्रुप में 1024 यूजर्स के साथ चैटिंग भी की जा सकती है. हालांकि इसके लिए यूजर्स को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा.

वॉट्सऐप में शामिल होंगे अब ये नए फीचर

दरअसल, वॉट्सऐप में आज तीन और नए फीचर ने आकर धमाका मचा दिया है, जिसमें इन-चैट पोल क्रिएट करने के अलावा, 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग और 1024 यूजर्स के साथ ग्रुप चैट करना शामिल है. इसके अलवा फीचर में इमोजी रिएक्शन, लार्ज फाइल शेयरिंग और ऐडमिन डिलीट जैसी चीजों का भी ग्रुप में इस्तेमाल हो सकेगा.

आपको बता दें कि इस फीचर का सबसे ज्यादा प्रयोग बिजनेस और एजुकेशन से जुड़े लोगों को होगा. इसके अलाव कई सारे दोस्त भी आपस में मिलकर एक साथ बातें कर इंजॉय कर सकते हैं. वहीं इस नए फीचर में यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इसे मैदान में उतारा जाएगा.

ये भी पढ़ें: एक हजार रुपये से भी कम में घर लाएं ये 4 लाजवाब स्मार्टवाच, जानें डिटेल्स

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...