comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकWhatsApp Safety Tips: हैकर्स ने फोन हैक करने के लिए निकाला नया तरीका, जानें कैसे करें बचाव

WhatsApp Safety Tips: हैकर्स ने फोन हैक करने के लिए निकाला नया तरीका, जानें कैसे करें बचाव

Published Date:

WhatsApp Safety Tips: हैकर्स ने हैकिंग का एक नया तरीका खोजा है. अगर आपने भी एक सेटिंग ऑन रखी है, तो हैकर्स बड़े ही आसानी से आपके फोन को हैक कर सकते हैं. हैकर्स हर दिन लोगों को अपने जाल में फंसाने के नए तरीके खोजते हैं. हैकर्स सिर्फ एक फोटो भेजकर आपके फोन या वॉट्सऐप को हैक कर सकते हैं.

आपने सुना होगा कि लोगों को अपना शिकार बनाने के लिए हैकर्स फिशिंग लिंक का इस्तेमाल करते हैं. मगर हैकिंग के लिए फिशिंग GIF का इस्तेमाल इसे बेहद खतरनाक बना देता है. हैकर्स GIF इमेज में भी फिशिंग अटैक को इंप्लांट कर रहे हैं. इस GIFShell नाम दिया गया है.

WhatsApp Safety
WhatsApp Safety

WhatsApp Safety Tips क्या हैं?

व्हाट्सऐप की आटोमेटिक फोटो और वीडियो डाउनलोड करने वाली सेटिंग को हटाएं। बहुत से लोगों के फोन में WhatsApp का Media Auto Download का फीचर ऑन रहता है. अगर आपने भी इस सेटिंग को ऑफ नहीं किया है, तो किसी अननोन सोर्स से आने वाले वीडियो, GIF, इमेज या दूसरी फाइल्स ऑटोमेटिक डाउनलोड हो जाएगी. हैकर्स इसका ही फायदा उठा सकते हैं. 

यूजर्स इस सेटिंग को आसानी से बंद कर सकते हैं. इसके लिए आपको WhatsApp की सेटिंग में जाना होगा. यहां आपको स्टोरेज एंड डेटा का ऑप्शन मिलेगा. अब आपको ऑटोमेटिक मीडिया डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा. इस सेटिंग को आपको ऑफ करना होगा. इस तरह हैकर्स की एंट्री को आप आसानी से रोक कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: Whatsapp New Service: अब घर बैठे फोन पर लीजिए पेंशन स्लिप, बस करना होगा ये आसान काम

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...