WhatsApp का नया फीचर अब आपको इमेज क्वालिटी चुनने का ऑप्शन देगा

Image credit: pixabay

WhatsApp जल्द ही आपको अपने संपर्कों के साथ उनकी बेहतरीन गुणवत्ता में तस्वीरें साझा करने की सुविधा दे सकता है। वर्तमान में, व्हाट्सएप में एक पूर्ण-रिज़ॉल्यूशन फोटो साझा करने का एकमात्र तरीका इसे एक डॉक्यूमेंट के रूप में भेजना है।

WhatsApp वीडियो शेयर करने के लिए भी इसी तरह की क्वालिटी सेटिंग्स पर काम कर रहा है।

यह सुविधा भविष्य के अपडेट में आने की उम्मीद है, WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो अपने प्लेटफॉर्म पर फोटो शेयरिंग के अनुभव को काफी बेहतर करेगा। WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉइड के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा v2.21.14.6, भेजने से पहले “फोटो अपलोड गुणवत्ता” चुनने का विकल्प जोड़ता है।

यह सुविधा वर्तमान में विकास में है और इसे सक्षम नहीं किया जा सकता है, भले ही आप अपने फोन पर नवीनतम बीटा अपडेट इंस्टॉल करें।

यह सुविधा कब उपलब्ध होगी, इस पर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि यह पहले सबसे अच्छे एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध होगा। हालाँकि व्हाट्सएप यूजर्स को वर्तमान में उच्च-गुणवत्ता वाली तस्वीरें साझा करने की अनुमति नहीं देता है, लेकिन इसका एक सरल समाधान है। आपको केवल छवि को एक दस्तावेज़ के रूप में भेजने की आवश्यकता है।

जैसा कि इस महीने की शुरुआत में WABetaInfo द्वारा देखा गया था, व्हाट्सएप अपने मोबाइल ऐप के लिए वीडियो गुणवत्ता सेटिंग्स पर भी काम कर रहा है। आगामी फीचर अंततः उपयोगकर्ताओं को उच्च-गुणवत्ता वाले वीडियो भेजने में सक्षम करेगा, हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि क्या व्हाट्सएप वीडियो के लिए अपनी फ़ाइल आकार की सीमा बढ़ाएगा। अभी, ऐप आपको केवल 16MB आकार तक के वीडियो भेजने देता है। हालाँकि, दस्तावेज़ों के लिए, सीमा 100MB है।

एक और बहुप्रतीक्षित फीचर, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, अगले कुछ हफ्तों में बीटा में शुरू होने की उम्मीद है। यह फीचर एक बार में अधिकतम चार डिवाइस पर एक व्हाट्सएप अकाउंट का उपयोग करना संभव बना देगा।

यह भी पढ़ें: IOS के लिए WhatsApp का नया फीचर, यूजर्स को बिना ब्लू टिक के मैसेज पढ़ने में करेगा मदद