IOS के लिए WhatsApp का नया फीचर, यूजर्स को बिना ब्लू टिक के मैसेज पढ़ने में करेगा मदद

Image credit: pixabay

WhatsApp ने हाल ही में आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एप्लिकेशन के बीटा प्रोग्राम पर एक नया अपडेट शुरू किया है। इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन ने उपयोगकर्ता के लिए इन-ऐप नोटिफिकेशन के साथ बातचीत करना आसान बना दिया है। WhatsApp0 का नया बीटा अपडेट चलाने वाले आईओएस यूजर्स पूरी चैट को बिना खोले ही देख सकेंगे। यह न केवल संदेशों को त्वरित रूप से देखने का एक कुशल तरीका प्रदान करेगा बल्कि उपयोगकर्ताओं को प्रेषक को यह बताए बिना संदेशों को पढ़ने की अनुमति देगा कि इसे पढ़ा गया है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने हाल ही में iOS यूजर्स के लिए बीटा वर्जन 2.21.140.9 को रोल आउट किया है। यह बीटा अपडेट इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के इन-ऐप नोटिफिकेशन के साथ इंटरैक्ट करने का एक नया तरीका पेश करेगा। उपयोगकर्ता अधिसूचना बैनर के भीतर से चैट के अधिक विवरण देख सकेंगे।

यूजर्स को मीडिया देखने के लिए चैट में जाने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। इसलिए, चैट अपडेट नहीं होगी और उन्हें ब्लू टिक नहीं मिलेगा, भले ही रीड रिसिप्ट फीचर चालू हो। हालांकि, यदि यूजर्स अगर मैसेज के भीतर से उत्तर देने का विकल्प चुनता है, तो ग्रे टिक वाले सभी पिछले मैसेज ब्लू टिक में बदल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Amazon Prime Day Sale 2021: 26 जुलाई से मिलेगा हर प्रोडक्ट पर बम्पर डील