WhatsApp के नए फीचर्स से अब चैट को ट्रान्सफर करना हुआ आसान, जानिए कैसे करेगा काम

Image credit: pixabay

अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर विवाद में चल रहा WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लॉन्च करने वाला है। इस फीचर की मदद से आप अपने एक नंबर से दूसरे नंबर पर अपने Whatsapp की चैट ट्रान्सफर कर सकेंगे। इस फीचर का लोग काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे। आजकल कुछ समय में ही नए अपडेट और फीचर्स के साथ स्मार्टफोन लॉन्च होते हैं और अक्सर लोग अपना स्मार्टफोन स्विच करने के साथ पुराने मोबाइल से डेटा ट्रांसफर करने के लिए परेशान रहते थे जिसमें सबसे जरूरी था WhatsApp के चैट्स को अपने नए डिवाइस पर ट्रांसफर करना।

Image credit: pixabay

WhatsApp नए फोन पर चैट को माइग्रेट करने के लिए स्विच टू का न्यू फोन का ऑप्शन देगा। व्हाट्सऐप यह ऑप्शन सिर्फ एक बार दिया जाएगा।

मीडिया और चैट सब हो जाएंगे ट्रान्सफर

WhatsApp मीडिया और चैटस् को एक नंबर से दूसरे नंबर पर ट्रांसफर करने की सुविधा तभी उपलब्ध होगी जब यूजर अपने अकाउंट से नए नंबर को लिंक करेगा। इस प्रोसेस के जरिए चैट और फोन में मौजूद फोटो, विडियो और मीडिया फाइल्स भी ट्रान्सफर हो जाएंगे।

Android to iOS चैट करें ट्रांसफ़र

Image credit: pixabay

WhatsApp अपडेट होने के बाद Android और iOS के बीच भी चैट ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा। पहले यूजर्स को ऐसा करने में बहुत समस्या होती थी साथ ही उन्हें मीडिया बैकअप भी नहीं मिलता था, अब इस समस्या को Whatsapp ने अपने नए फीचर्स से सोल्व कर दिया है।

यह भी पढ़ें: AI टेक्नोलॉजी सिर्फ गैजेट्स तक सीमित नहीं, अब जूते में होगा टेक्नोलॉजी अपग्रेड