Xiaomi Mi 11 Lite 4G India जून में होगा लॉन्च, क्या यह भारत में अब तक का सबसे सस्ता Mi फोन होगा!

Image credit: mi.com

Xiaomi Mi 11 Lite 4G इसी महीने भारत में लॉन्च होगा। लॉन्च की तारीख का खुलासा होना बाकी है। बीजीआर इंडिया पुष्टि कर सकता है कि स्मार्टफोन भारत में अब तक का सबसे सस्ता एमआई फोन होगा

Xiaomi इस महीने की शुरुआत में भारत में एक और Mi स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हम यहां Mi 11 Lite की बात कर रहे हैं। जैसा कि पहले अफवाह थी, भारत को अभी Mi 11 लाइट का 4G मॉडल मिलेगा, न कि 5G। निश्चित नहीं है कि Xiaomi बाद में स्मार्टफोन के 5G मॉडल को लाने पर विचार करेगा।

Image credit: mi.com

जबकि चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है, बीजीआर इंडिया इस बात की पुष्टि कर सकता है कि एमआई 11 लाइट 4 जी इस महीने के अंत में देश में लॉन्च होगा। हमारे पास अभी तारीख नहीं है, लेकिन आधिकारिक लॉन्च इवेंट जून में ही होगा। कंपनी भारत में Mi 11 Lite के लॉन्च को टीज करती रही है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, Xiaomi केवल 4G वैरिएंट भारत में लाएगा, न कि 5G मॉडल, जैसा कि पहले अफवाह थी। उस नोट पर, बीजीआर इंडिया यह भी पुष्टि कर सकता है कि एमआई 11 लाइट भारत में अब तक का सबसे सस्ता एमआई स्मार्टफोन होगा। यह स्पष्ट रूप से संकेत देता है कि आगामी एमआई स्मार्टफोन एमआई 10i से काफी सस्ता होगा, जिसे हाल ही में देश में लॉन्च किया गया था।

Xiaomi Mi 10i Specifications

Mi 10i वर्तमान में 20,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। यह कीमत बेस 6GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज की है। देश में Mi 10i के दो अन्य वेरिएंट उपलब्ध हैं जिनमें 6GB रैम + 128GB स्टोरेज और 8GB रैम + 128GB स्टोरेज क्रमशः 21,999 रुपये और 23,999 रुपये है।

Mi 10 लाइट की भारत कीमत का खुलासा होना बाकी है, लेकिन इस तथ्य को देखते हुए कि यह देश में अभी तक का सबसे सस्ता Mi फोन होगा, स्मार्टफोन की कीमत 20,000 रुपये से कम होने की संभावना है। अब, इस मूल्य सीमा पर, Mi 11 लाइट विचार करने के लिए एक आकर्षक सौदा कर सकता है।

पिछले एक साल में Xiaomi भारत में अपने Mi लाइनअप को मजबूत करने के लिए काफी कोशिश कर रही है। कंपनी ने देश में अपने लगभग सभी बड़े Mi स्मार्टफोन्स लॉन्च कर दिए हैं। हाल ही में लॉन्च किया गया प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 Ultra अभी देश में लॉन्च नहीं हुआ है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने हाल ही में अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण भारत में Mi 11 अल्ट्रा की बिक्री में देरी की पुष्टि की। एमआई 11 अल्ट्रा की रिलीज की तारीख के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आयी है।

यह भी पढ़ें: Vivo Y73 India लॉन्च हुआ टीज: जानें इस नए स्मार्टफोन की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स