Xiaomi के Top 5 धांसू स्मार्टफोन इंडिया में जल्द होंगे लॉन्च,कम कीमत में मिलेंगे ज्यादा फीचर्स,देखें पूरी लिस्ट

Xiaomi 12 Pro Launch
credit : mi.com

Xiaomi Smartphone: भारत सरकार और Xiaomi India के बीच बेशक टैक्स चोरी को लेकर तानातानी हो. लेकिन कंपनी इस मामले के कारण अपने बिजनेस पर कोई असर नहीं पड़ने देना चाहती है. और इसलिए अपना पूरा ध्यान मोबाइल मार्केट पर लगाए हुए है. बता दें आने वाले समय में कंपनी कई नए स्मार्टफोन इंडिया में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है.

Xiaomi की ओर से सस्ते लो बजट मोबाइल फोन से लेकर महंगे फ्लैगशिप स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए जाएंगे. आज हम ऐसे ही टॉप 5 आने वाले Xiaomi Mobile Phone की लिस्ट दे रहे हैं जो आने वाले समय में इंडिया में लॉन्च हो सकते हैं. आपको बता दें कि इन मोबाइल फोंस की जानकारी विभिन्न लीक्स व सर्टिफिकेशन्स साइट्स के जरिये ही सामने आई है शाओमी इंडिया की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

Xiaomi Redmi 10 2022
शाओमी रेडमी 10 2022 स्मार्टफोन को लेकर कहा जा रहा है कि यह मोबाइल अगले महीने यानी जून की शुरूआत में ही लॉन्च किया जा सकता है. तथा इस फोन का प्राइस 9,000 रुपये के करीब देखने को मिल सकता है. स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस शाओमी फोन में MediaTek Helio G88 चिपसेट दिया जा सकता है जिसके साथ यह फोन 4 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च हो सकता है.

Valentine & Mi Sale
image credits: Twitter


इसमें 6.5 इंच की एलसीडी डिसप्ले देखने को मिल सकती है जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट से लैस होगी. लीक के अनुसार फोटोग्राफी के लिए यह रेडमी फोन 50MP + 8MP + 2MP + 2MP सेंसर्स से लैस क्वॉड रियर कैमरा सपोर्ट करेगा जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है. वहीं पावर बैकअप के लिए रेडमी 10 2022 स्मार्टफोन में 5,000एमएएच बैटरी दिए जाने की बात सामने आई है.

Xiaomi Redmi 10 5G
रेडमी 10 5जी फोन को लेकर चर्चा है कि यह मोबाइल भी बेहद जल्द भारतीय बाजार में कदम रखने वाला है . यह शाओमी फोन मिडबजट डिवाईस होगा जो 15,000 रुपये की रेंज में बाजार में एंट्री लेगा. इस 5जी फोन में MediaTek Dimensity 700 चिपसेट दिए जाने की बात सामने आई है तथा बाजार में यह फोन 6 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया जा सकता है.

इसमें आईपीएस स्क्रीन दी जा सकती है जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ काम करेगा. वहीं फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा देखने को मिल सकता है जो 50 मेगापिक्सल तथा 2 मेगापिक्सल सेंसर्स से लैस होगा. इसी तरह सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. पावर बैकअप के लिए रेडमी 10 5जी फोन 5,000एमएएच बैटरी सपोर्ट कर सकता है.

Xiaomi Redmi Note 12
अपनी नोट सीरीज़ में कंपनी कम कीमत वाला डिवाईस रेडमी नोट 12 भी जोड़ने की योजना बना रही है. चर्चा है कि रेडमी नोट 12 इस सीरीज़ का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा जो तकरीबन 13,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च हो सकता है. 2.6गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसेर के साथ इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 820 चिपसेट दिया जा सकता है. वहीं यह फोन 6 जीबी रैम मैमोरी के साथ मार्केट में एंट्री ले सकता है.

Redmi Note 12 में 90 हर्ट्ज़ रिफ्रश रेट पर काम करने वाली 6.5 इंच की ​डिसप्ले दी जा सकती है. लीक के अनुसार यह मोबाइल फोन 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सपोर्ट करेगा तथा फोन के बैक पैनल पर भी 50 मेगापिक्सल, 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. पावर बैकअप के लिए इस शाओमी फोन में 5,100एमएएच बैटरी दिए जाने की बात सामने आई है.

Xiaomi Redmi Note 12 Pro 5G
रेडमी नोट 12 सीरीज़ के तहत ही लॉन्च होगा Xiaomi Redmi Note 12 Pro 5G फोन. इस फोन की कीमत तकरीबन 16,000 रुपये बताई जा रही है. लीक की मानें तो शाओमी का यह 5जी फोन MediaTek Dimensity 720 चिपसेट पर रन करेगा तथा बाजार में 6 जीबी रैम व 8 जीबी रैम मैमोरी पर एंट्री ले सकता है.

Redmi Note 12 Pro 5G को लेकर बताया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन 6.67 इंच की लार्ज एमोलेड डिसप्ले सपोर्ट करेगा जो 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी. फोटोग्राफी के लिए भी इस मोबाइल फोन में 108 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर से लैस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है तथा फोन के फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है.

Xiaomi Redmi Note 12 Pro Max 5G नोट 12 सीरीज़ के सबसे बड़े मॉडल का दाम भी लीक के अनुसार 19,999 रुपये से शुरू हो जाएगा. इस प्रो मैक्स मॉडल में 2.4गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ Qualcomm Snapdragon 778G चिपसेट दिए जाने की बात सामने आई है. यानी यह सीरीज़ का एकलौता फोन होगा जो क्वॉलकॉम चिपसेट पर लॉन्च होगा.वहीं मार्केट में यह मोबाइल फोन 8 जीबी रैम मैमोरी पर एंट्री ले सकता है.

Redmi Note 12 Pro Max 5G फोन की स्पेसिफिकेशन्स पर नज़र डालें तो यह स्मार्टफोन 6.67 इंच के बड़े साईज वाली सुपर एमोलेड डिसप्ले पर लॉन्च हो सकता है जो 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी. फोटोग्राफी के लिए यह मोबाइल फोन 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सपोर्ट करेगा तथा 108मेगापिक्सल लेंस वाला क्वॉड रियर कैमरा दिया जा सकता है. यह शाओमी फोन 5,200एमएएच बैटरी के साथ मार्केट में एंट्री ले सकता है .

ये भी पढ़ें : Xiaomi Mi 11 Lite 4G India जून में होगा लॉन्च, क्या यह भारत में अब तक का सबसे सस्ता Mi फोन होगा !

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे