Viral Video: शख्स ने जिंदा सांप को मुंह में डालकर किया स्टंट, सांप ने दो बार बख्शा, तीसरे बार में…

Viral Video

सोशल मीडिया पर कई वीडियो रोजाना वायरल होते रहते हैं लेकिन कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो कि हर किसी को हैरान कर देने वाले होते हैं. वहीं कई बार जानवरों के साथ स्टंट करना अपनी जान पर खेलना साबित हो जाता है. कहते हैं कि जानवरों को अगर कोई छेड़ता है तो वह छोड़ते नहीं हैं. ऐसा ही एक मामला रूस (Russia) से सामने आया है. यहां पर एक शख्स जिंदा सांप को अपने मुंह में डालकर स्टंट करता है तो सांप ने पहले दो बार तो रहम किया लेकिन आखिर में व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाता है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि रूस के अस्त्रखान (Astrakhan) क्षेत्र में एक तरबूत के खेत में सांप अचानक से सांप निकल आता है. तभी 55 साल का खेतिहर मजदूर वहां पर पहुंचा और उसने सांप को अपने हाथ में उठा लेता है. सांप काले कलर का होता है देखने में तो छोटा था, लेकिन वह काफी जहरीला होता है. पहले तो व्यक्ति सांप को मुंह में डालकर निकाल लेता है सांप कुछ कोई हरकत नहीं करता है फिर दूसरी बार भी ऐसा ही होता है. लेकिन तीसरी बार में व्यक्ति सांप को जैसे ही मुंह में प्रवेश करता तो सांप उस व्यक्ति के जीव पर काट लेता है. यहां देखें वीडियो…

मजदूर की हुई मौत

फिर कुछ ही घंटे के बाद उस शख्स के जीभ और गले में सूजन आ जाती है. इसके बाद उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगती है और फिर उसे अस्पताल पहुंचाया जाता है लेकिन डॉक्टर उसे बचाने में सफल नहीं हो पाते हैं. डॉक्टरों के मुताबिक उस शख्स को एनाफिलेक्टिक झटका लगा था. आपतो बता दें कि जब यह व्यक्ति स्टंट करता है तो आसपास मौजूद लोग इसका वीडियो बना लेते हैं.

गौर करने वाली बात यह है कि न्यूज आउटलेट Punkt-A के अनुसार सांप एक स्टेपी वाइपर था, जो तरबूज के तनों के बीच पाया जाता है. ये सांप जहरीला होता है. माना जाता है कि इंसानों पर इसके जहर का असर ज्यादा नहीं होता है. दरअसल, सांप ने मजदूर की चीभ पर डश लिया था, जिस वजह से एलर्जिक रिएक्शन की वजह से उसकी हालत बिगड़कर मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: बस के नीचे दबने के बाद भी बाइक सवार निकल आया सुरक्षित, लोग बोले-‘ये है चमत्कार’