पाकिस्तान: सिंध में 60 हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण का वीडियो हुआ वायरल, मचा बवाल

image credits: Video screengrab

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर इमरान खान सरकार की अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने की पोल खुल गई है. दरअसल यहां स्थित सिंध प्रांत में एक साथ 60 हिंदुओं के धर्मांतरण का मामला सामने आया है. सिंध प्रांत के मीरपुर और मीठी इलाके में 60 हिंदुओं को एक साथ इस्लाम कबूल करवाया गया है. धर्म परिवर्तन का वीडियो भी सामने सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है किस तरह हिंदुओं को बैठाकर मौलवी कलमा (इस्लाम की शपथ) पढ़ा रहा है और हिंदुओं का चेहरा उतरा हुआ है. ये वीडियो 7 जुलाई 2021 का बताया जा रहा है. पाकिस्तान के सिंध के मतली नगर समिति के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ निजामनी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर ये वीडियो शेयर किया है. वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि “अल्हम्दुलिल्लाह आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं, इनके लिए दुआ करें”

धर्मांतरण कराने में मियां मिट्ठू का हाथ

बतादें, हिंदुओं की पाकिस्तान की कुल आबादी में दो फीसदी की हिस्सेदारी है. अधिकतर हिंदू सिंध प्रांत में रहते हैं, जहां हाल के समय में इस तरह की घटनाओं में वृद्धि हुई है. वहीं बड़े पैमाने पर हुए इस धर्म परिवर्तन के पीछे सिंध के कुख्यात मौलवी मियां मिट्ठू और अब्दुल रऊफ निजामनी का हाथ बताया जा रहा है. मिया मिट्ठू पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाने के लिए कुख्यात है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने ‘ट्रांसजेंडर समुदाय’ के खोला पहला स्कूल, 18 छात्राओं ने लिया दाखिला