comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Imran Khan के बिगड़े बोल, कहा-‘बीजेपी सरकार बहुत कट्टर है इसलिए नहीं सुधर सकते हमारे संबंध’

Published Date:

विवादित बयानों के कारण पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के बोल फिर से बिगड़ गए हैं. वहीं अब इमरान ने भारत-पाक के रिश्तों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. इमरान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि बीजेपी सरकार बहुत कट्टर है इसलिए जब तक ये रहेगी तब तक हमारे संबंध नहीं सुधर सकते हैं. जबकि देखा जाए तो इमरान ने ये बात कश्मीर मुद्दे को लेकर कही है.

दरअसल, पूर्व पीएम इमरान ने सोमवार को ब्रिटिश अखबार द टेलीग्राफ को दिए साक्षात्कार में ये बात कही है. अखबार के मुताबिक उनके सवाल किया गया कि अगर दोनों पड़ोसी देश एक-दूसरे के साथ व्यापार स्थापित करते हैं तो क्या आर्थिक फायदे हो सकते हैं. इस पर उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि यह संभव है. लेकिन बीजेपी सरकार बहुत कट्टर है और उसका इन मुद्दों पर राष्ट्रवादी दृष्टिकोण है.

‘राष्ट्रवाद का जिन्न बोतल से बाहर आ गया’

फिर वह आगे कहते हैं कि यह निराशाजनक है, क्योंकि आपके पास हल के लिए कोई गुजाइंश नहीं है, वे राष्ट्रवादी भावनाएं भड़काते हैं. एक बार राष्ट्रवाद का यह जिन्न बोतल से बाहर आ गया तो उसे वापस डालना बड़ा मुश्किल होता है. बता दें कि ये बात इमरान ने कश्मीर में लागू हुए 370 को लेकर कही है जिस पर उन्हें जोर की मिर्ची लगी है.

भारत चाहता है सामान्य पड़ोसी

जबकि देखा जाए भारत पाकिस्तान से हमेशा कहता आय़ा है कि वह आतंकवाद, दुश्मनी एवं हिंसा से मुक्त माहौल में उसके साथ सामान्य पड़ोसी जैसा संबंध रखना चाहता है. बता दें कि कोर्ट ने खुफिया रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि इमरान की जान को खतरा है इसलिए सरकार इस बात को लेकर संज्ञान लें. ध्यान हो तो कुछ हफ्तों पहले ही फ्लैन मार्च के दौरान इमरान पर एके 47से हमला हो गया था.

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर वापसी को लेकर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, कहा-‘यहां फर्जी अकाउंट भरे पड़े हैं इसलिए नहीं है दिलचस्पी’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...

Sunita Baby का डांस देख बौखला गया एक लड़का, साथ में मिलकर किया ब्लॉकबस्टर डांस, देखें वीडियो

पूरे हरियाणा को हिलाने वाली स्टेज डांसर सुनीता बेबी...