पीएम के बड़े बोेल, कहा-‘पाकिस्तान सबसे सस्ते देशों में से एक, भारत से अच्छे हैं आर्थिक हालात’

Imran khan
Image Credit: Imran khan/ Twitter

पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की मौजूदा स्थिति से तो हर कोई वाकिब है क्योंकि वहां के स्थानीय जनता महंगाई के मारे काफी परेशान है. लेकिन आज पाक के पीएम इरमान खान (Imran khan) का ऐसा बयान सामने आया है जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान है. पीएम इमरान खान का कहना है कि ‘पाकिस्तान सबसे सस्ते देशों में से एक है. यहीं पर नहीं रुके पीएम फिर वह आगे कहते हैं कि पाकिस्कतान के आर्थिक हालात भारत से अच्छे हैं’.

दरअसल, इस्लामाबाद में मंगलवार को आयोजित हुई इंटरनेशनल चैंबर्स समिट 2022 के उद्घाटन सत्र में पीएम इमरान खान ने बड़े बोल बोल दिए हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान के आर्थिक हालात भारत से अच्छे हैं. फिर वह कहते हैं कि अन्य देशों की तुलना में पाक में तेल की कीमतें बहुत कम हैं.

इसके बाद पीएम कहते हैं कि अभी भी पाकिस्तान दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले सबसे सस्ते देशों में से एक है. फिर वह विपक्ष पर हमला करते हुए कहते हैं कि भले ही वह सरकार को बेकार करार देते हों, लेकिन हकीकत यह है कि हमारी सरकार ने देश को सभी संकटों से बाहर निकाला है.  

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना की पांचवी लहर चल रही है इसलिए वहां की आर्थिक हालात पिछले कई महीनों से काफी खराब है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक पहले कैश की कमी से जूझ रहा था. इतना ही नहीं हरेलू सामान के आलावा वहां पर पेट्रोल के रेट भी काफी अधिक हैं.

National Youth Day 2022: लक्ष्य तक पहुँचने में मदद करेंगे, Swami Vivekananda के ये प्रेरक विचार!

ये भी पढ़ें: तालिबान ने शहरों में लगाए पोस्टर, कहा-‘महिलाएं बाहर निकलें तो बुर्का जरूर पहनें’