comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Canada: कनाडा ने अपने लोगों को राजस्थान, पंजाब और गुजरात जाने से किया मना, जानिए क्या है कारण

Published Date:

Canada: कनाडा ने अपने शहर के लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी कर दी है. जिसमें साफ तौर कर कहा गया है कि भारत के कई राज्यों में ट्रेवल करने से बचें, इसमें राजस्थान, पंजाब और गुजरात जैसे राज्यों का नाम भी शामिल है, जबकि देखा जाए तो कुछ दिनों पहले भारत ने भी कनाडा में रह रहे भारतीय को वहां पर सावधान और सतर्क रहने को कहा है.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कनाडा ने इस प्रकार की एडवाइजरी क्यों जारी की है तो चलिए आइए बताते हैं कि इसके पीछे का क्या कारण है? जिसकी वजह से कनाडा अपने लोगों को अलर्ट कर रहा है.

पाकिस्तान की सीमा से सटे क्षेत्रों की यात्रा न करें

कनाडा द्वारा जारी एडवाइजरी में लिखा है कि ‘अप्रत्याशित सुरक्षा स्थिति और बारूदी सुरंगों तथा विस्फोटकों को देखते हुए गुजरात, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में पाकिस्तान की सीमा के 10 किमी के भीतर सभी क्षेत्रों की यात्रा से बचें’.

इसके अलावा आतंकवाद और विद्रोह के जोखिम का कारण होने से असम और मणिपुर की भी यात्रा न करने के लिए बोला है. हालांकि इस एडवाइजरी में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का नाम नहीं लिखा गया है.

पहले भारत ने भी जारी की थी एडवाइजरी

आपको बता दें कि विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत विरोधी बढ़ते अपराधों को देखते हुए कनाडा में भारतीय नागरिकों एवं छात्रों और वहां यात्रा/शिक्षा के लिए जाने वालों को सचेत एवं सतर्क रहें. साथ ही बताया गया था कि कोई भी समस्या होने पर भारतीय उच्चायोग या टोरंटो और वेंकूवर में महावाणिज्य दूतावास से संबंधित वेबसाइट या मदद पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराएं.

ये भी पढ़ें: तूफान में उड़ गए लोग और सड़क पर गिरी बिजली, देखिए तबाही के वीडियोज

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...

Sunita Baby का डांस देख बौखला गया एक लड़का, साथ में मिलकर किया ब्लॉकबस्टर डांस, देखें वीडियो

पूरे हरियाणा को हिलाने वाली स्टेज डांसर सुनीता बेबी...