comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Hurricane Ian in America: तूफान में उड़ गए लोग और सड़क पर गिरी बिजली, देखिए तबाही के वीडियोज

Published Date:

Hurricane Ian in America: अमेरिका के फ्लोरिडा में इयान चक्रवात तूफान ने पूरे शहर में तबाही मचाकर रख दी है, जिसके कारण लोग अपने घर छोड़कर भी फरार हो गए हैं. वहीं इयान के शहर में दस्तक देने के बाद अब सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिन्हें देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो जा रहे हैं. बता दें कि यह चक्रवात अब 4 कैटगरी में प्रवेश कर चुका है.

दरअसल, इयान सुबह सात बजे नेपल्स से 105 किलोमीटर की रफ्तार में दक्षिण-दक्षिणीपश्चिम पर था और 17 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से तट की ओर बढ़ रहा था. वहीं वीडियो में आप देखकर तूफान का अंदाजा तो लगा ही सकते हैं कि ऐसे में जो कोई भी बीच में आएगा वह साफ हो जाएगा.

‘यह एक बड़ा तूफान है’

वहीं इससे पहले फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डिसेंटिस ने अलर्ट देकर कहा था कि यह एक बड़ा तूफान है. यह एक ऐसा तूफान है जो जीवन के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि इयान के रास्ते में पड़ने वाले कस्बों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भाग जाना चाहिए.

वहीं इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जिसे Brad Habuda ने अपने ट्वीटर पर शेयर किया है. इसमें पानी शहर में प्रवेश करता हुआ नजर आ रहा है, जिसके साथ में एक शॉर्क मछली पानी तैरती हुई दिख रही है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पानी का बहाव कितना तेज होगा जिसके कारण यह मछली तैरते हुए शहर में प्रवेश कर गई.

बता दें कि तूफान ने क्यूबा में तबाही मचाई फिर वह फ्लोरिडा में प्रवेश किया. वहीं वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह आसमान से जमीन तक बिजली गिर रही है, जो कि लाइट वाले खंभे से टकरा दाती है और जोर से एकदम चिंगारी निकलने लगती है. इस कारण ही बिजली पूरी तरह से ठप पड़ गई है और करीब 1 करोड़ 10 लाख लोग बिना बिजली के अपना गुजारा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: इमरजेंसी होने पर भी नहीं मिलेगा USA का वीजा! अमेरिकी दूतावास ने जारी की सूचना, पढ़िए क्या कहा

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...