Covid-19 In China: चीन में कोरोना ने फिर फैलाए पैर, कुछ जगहों पर लगा लॉकडाउन, स्कूल और फ्लाइटें बंद

Coronavirus in China
Image Credit: Unsplash

Covid-19 In China: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश ही नहीं बल्कि दुनिया में चल रहा है. कोरोना बार-बार अपने रूप बदल रहा है जिसे समझने में वैज्ञानिकों को भी काफी समय लग रहा है. इस वायरस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. वहीं चीन में कोरोना ने एक बार फिर से वापसी कर अपने पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं. जिसके कारण वहां की कुछ जगहों पर लॉकडाउन लगा दिया गया है. इसके अलावा कई फ्लाइंटे भी केंसल कर दी गई है. साथ ही स्कूल को भी बंद कर दिया गया है.

जानकारी मिल रही है कि पहले की तरह ही चीन में लोग फिर से अपने घरों में रहने को मजबूर हो रहे हैं. जिससे लोग अब वहां पर दहशत में आ गए हैं. वहीं इसको लेकर सरकार एक बार फिर से सख्त हो गई है. सरकार ने लोगों से कहा है कि जरूरी होने पर ही बाहर निकलें. साथ ही कोरोना वायरस से लड़ने के लिए बड़े स्तर पर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है.

बताते चलें कि चीन में ये ज्यादातर मामले देश के उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी प्रांत से सामने आए हैं. सरकार ने इन इलाकों प्रतिबंध कड़े लगा दिए हैं. सामने आ रहे नए मामलों के लिए एक वृद्ध दंपती को जिम्मेदार बताया जा रहा है, जो कि एक टूरिस्ट ग्रुप का हिस्सा था. यह दंपति गांसू प्रांत के सियान और इन मंगोलिया में आया था. उनकी यात्रा के दौरान कई मामले दर्ज किए गए हैं.

इस कारण फैला है दोबारा कोरोना

बीजिंग समेत पांच प्रांतों में ऐसे संक्रमित लोग मिले हैं जो इस दंपती के सपर्क में आए थे. इस कारण ही मनोरंजन स्थलों पर जाने के लिए प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. चीन में लगातार पांचवे दिन कोरोना के नए मामले देखकर वहां के लोगों के मन में एक डर सा बैठ गया है. क्योंकि पिछले 24 घंटे में 13 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि सरकार का अपनी तरफ से प्रयास जारी है.

महामुकाबला: भारत vs पाकिस्तान: किस टीम का पलड़ा है भारी कौन मारेगा बाजी

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रम्प ने की अपने नए सोशल नेटवर्किंग साइट ‘TRUTH Social’ को लॉन्च करने की घोषणा