comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

IMRAN KHAN को मिली अंतरिम जमानत,पुलिस और चुनाव आयोग को धमकी देने का है मामला

Published Date:

पाकिस्तान की एक अदालत ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री IMRAN KHAN को महिला न्यायाधीश को धमकी देने के मामले में शुक्रवार तक अंतरिम जमानत दे दी.शनिवार को खान के खिलाफ स्थानीय मजिस्ट्रेट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

IMRAN KHAN ने दी थी धमकी

20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान इमरान खान ने अपने सहयोगी शाहबाज गिल के साथ हुए व्यवहार को लेकर शीर्ष पुलिस अधिकारियों, चुनाव आयोग और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी दी थी. बता दें कि गिल को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश के बारे में भी दिया था बयान

प्रधानमंत्री ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी के बारे में भी आपत्तजिनक भाषा का इस्तेमाल किया था जिन्होंने राजधानी क्षेत्र पुलिस के अनुरोध पर गिल की दो दिन की हिरासत को मंजूरी दी थी। खान ने चौधरी से कहा था कि उन्हें ”खुद को तैयार करना चाहिए क्योंकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

Imran Khan
Image Credits: Twitter

जारी किया गया था वारंट

भाषण के कुछ घंटों बाद, खान के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था. स्थानीय मजिस्ट्रेट ने शनिवार को पुलिस के अनुरोध पर खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया. इस बीच, खान के वकील बाबर अवान ने गिरफ्तारी वारंट रद्द करने की मांग वाली याचिका के साथ इस्लामाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया.

ऑडियो लीक मामले में IMRAN KHAN के खिलाफ होगी कार्रवाई

पाकिस्तान में ऑडियो लीक के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का रविवार को फैसला किया गया है. हाल ही में इमरान खान का एक ऑडियो लीक हुआ था. इसमें इमरान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं के साथ अमेरिकी साइफर (गूढ़लेख) के बारे में बात कर रहे थे. लीक ऑडियो में खान अपनी सरकार को गिराने से जुडड़ी साजिश की बात कर रहे हैं. कैबिनेट ने ऑडियो लीक का संज्ञान लिया है.

ये भी पढ़ें: रूस और यू्क्रेन के युद्ध पर पोप फ्रांसिस ने जताई चिंता, बोले-‘यह स्थिति परमाणु खतरे का बढ़ा रही जोखिम’

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...