Imran khan बोले-‘पाक में कानून का राज नहीं, अमीरों-गरीबों के लिए हैं अलग नियम’

Imran khan
Image Credit: Imran khan/ Twitter

पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की दशा आर्थिक तंगी के कारण इन दिनों काफी खराब चल रही है. वहीं अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने बड़ा बयान देते हुए कबूल किया है कि पाक में अब कानून का राज नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यहां पर गरीबों और अमीरों के लिए इस देश में अलग-अलग कानून हैं, जो कि एक बड़ी समस्या है.

दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि परेशानी ये है कि कुलीन वर्ग ने संसाधनों पर कब्जा जमा लिया है, जिसने बड़ी आबादी को उचित स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और न्याय से दूर कर दिया है.

फिर आगे इमरान कहते हैं कि कानून का राज नहीं होने से पाकिस्तान उस ऊंचाई पर नहीं पहुंच पाया है, जहां पर उसे इस समय होना चाहिए था. इसके बाद इमरान ने कहा कि कोई भी समाज तब तक अपनी क्षमता को हासिल नहीं कर सकता, जब तक कानून का शासन ना हो. साथ ही उन्होंने कहा कि विकासशील देशों में सबसे बड़ी समस्या यह है कि वहां पर अमीरों और गरीबों के लिए अलग-अलग कानून हैं.

‘हम चाहते हैं देश दो सिद्धांतों पर आधारित हो’

इस दौरान इमरान कहते हैं कि वह पैगंबर द्वारा मदीना राज्य की अवधारणा के आधार पर पाकिस्तान को एक इस्लामी कल्याणकारी देश बनाना चाहते हैं. फिर वह आगे कहते हैं कि ‘हम चाहते हैं कि देश दो सिद्धांतों पर आधारित हो. एक कल्याणकारी और मानवीय आधार हो. जो अपने समाज के निचले तबके की देखभाल करता हो और दूसरा कानून का शासन हो.

केले पर हुई चर्चा तो हंसी को रोक नहीं पाईं पाकिस्तानी एकंर

ये भी पढ़ें: ‘ओमीक्रोन’ वैरिएंट ने जर्मनी और इटली में मचाया बवाल, विशेषज्ञ बोले-‘यह सभी जगह फैलेगा’