MasterChef Australia: भारतीय मूल के जस्टिन नारायण बने सीजन 13 के विजेता

image credits: Instagram

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया का खिताब भारतीय मूल के पादरी जस्टिन नारायण ने अपने नाम कर लिया है. बतादें, नारायण ने ग्रैंड फिनाले में बांग्लादेशी मूल की किश्वर चौधरी और न्यू साउथ वेल्स के पीट कैंपबेल को हराकर यह खिताब अपने नाम किया. पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले 27 साल के पादरी की जड़े भारत में हैं. गौरतलब है, जस्टिन मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया (MasterChef Australia) जीतने वाले दूसरे भारतीय मूल के प्रतियोगी हैं.

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया ने अपने इंस्टाग्राम पेज और ट्विटर से जस्टिन नारायण की ट्रॉफी के साथ की फोटो शेयर की है. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ हमारे #MasterChefAU 2021 के विजेता को बधाई!

बतादें, मास्टर शेफ ऑस्ट्रेलिया के खिताब के साथ जस्टिन ने 2.5 (तकरीबन 1.86 करोड़ रुपए)लाख डॉलर भी जीते हैं, जबकि पीट शो के पहले रनर अप रहे, उन्होंने 30 हजार डॉलर का खिताब जीता जबकि किश्वर दूसरे रनरअप रहे और उन्होंने 20 हजार डॉलर का खिताब जीता.

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले जस्टिन नारायण ने 13 साल की उम्र में खाना बनाना शुरू कर दिया था. जस्टिन की फीजी और भारतीय विरासत ने उन्हें प्रभावित किया है. वो कहते हैं कि उनकी मां उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा और सबसे अच्छी शेफ हैं, जिसे वो जानते हैं.

ये भी पढ़ें: प्राइवेट स्पेस प्लेन में अंतरिक्ष यात्रा कर ‘रिचर्ड ब्रैंसन’ ने रचा इतिहास, भारतीय मूल की शिरिषा भी रही मौजूद