दुनिया की कई सारी वेबसाइट हुईं क्रैश, अचानक 503 Error दिखने से मचा हड़कंप

WEBSITE ERROR
Image Credits: Pixabay

कई देशों की वेबसाइट्स के क्रैश होने की खबर सामने आ रही है. कई वेबसाइट्स में अचानक 503 इरर (Error) दिखाई देने से लोगों के सारे ठप पड़ गए. बताया जा रहा है कि Twitch, Pinterest, Reddit, The Guardian, and the FT returning जैसी वेबसाइट्स क्रैश हुई हैं. आपको बता दें कि इंटरनेट इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर के कारण इस तरह का आउटेज देखने को मिलता है.

माना जा रहा है कि वेबसाइट्स में यह समस्या क्लाउड कम्प्यूटिंग कंपनी Fastly के कारण आई है. आपको बता दें कि यह कंपनी सभी वेबसाइट्स को सर्विस देती है. वहीं मशहूर मीडिया कंपनी न्यूयॉर्क टाइम्स और यूके गवर्नमेंट की वेबसाइट भी क्रैश हुई है. जिसके बाद साइट लोड नहीं ले पा रही है.

कंटेंट डिलीवरी नेटवर्क (CDN) इंटरनेट के बुनियादी ढांचे का एक ऐसा हिस्सा है जो कि कंपनियां वेब सेवाओं के प्रदर्शन और उपलब्धता में सुधार लाने के लिए सर्वर के वैश्विक नेटवर्क चलाती हैं. इस बात की पुष्टि फाइनेंशियल टाइम्स के एक कर्मचारी ने भी की है. Tech Crunch ने फाइनेंशियल टाइम्स के एक कर्मचारी के माध्यम से कहा कि यह परेशानी कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क प्रोवाइडर Fastly के कारण आई है. जिससे सभी को 503 इरर दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें: चुनाव में एडल्ट मॉडल की अनोखी चुनावी घोषणा, कहा- ‘महिलाओं को मुफ्त में ब्रेस्‍ट बढ़ाने की मिलेगी गारंटी’