मेगन मर्केल और प्रिंस हैरी बने दूसरी बार माता-पिता, बेटी को दिया जन्म

Meghan Markle
Meghan Markle and Prince Harry (Image credits: Sussexroyal/Instagram

प्रिंस हैरी एक बार फिर पिता बन गए हैं उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने बेटी को जन्म दिया है. ब्रिटेन के ड्यूक प्रिंस हैरी ने अपनी बेटी का नाम क्वीन एलिजाबेथ और अपनी मां प्रिंसेस डायना के नाम पर लिलिबेट डायना रखा है. लिली का जन्म सेंटा बारबरा कॉटेज हॉस्पिटल कैलिफोर्निया में शुक्रवार 4 जून को हुआ था. गौरतलब है लिली का नाम उनकी परदादी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के नाम पर रखा गया है. जिनका परिवार में निकनेम लिलिबेट है.

अभी नहीं जारी की गई है कोई तस्वीर

डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मार्कल की बेटी स्वस्थ है. उन्होंने अपनी बेटी को अमेरिका में जन्म दिया है. प्रिंस हैरी और मेगन के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि दंपति अपनी दूसरी संतान लिलिबेट ‘लिली’ डायना माउंटबेटन-विंडसर का स्वागत कर रहे हैं. बच्ची का वजन सात पौंड 11 आउंस यानी करीब 3.49 किलो ग्राम है. गौरतलब है कि लिली का एक बड़ा भाई आर्ची हैर्रिसन माउंटबेटन विंडसर भी है, जिसका जन्म 2019 में हुआ था.

बच्ची का पहला नाम ‘लिलिबेट’ महारानी एलिजाबेथ को प्यार से बुलाए जाने वाला नाम है. जबकि दूसरा नाम उसकी दादी और हैरी की मां के सम्मान में है. यह बच्ची ब्रिटेन के तख़्त के वारिसों में आठवें स्थान पर है. बच्ची के जन्म की खबर के साथ उसकी फ़िलहाल कोई तस्वीर अभी जारी नहीं की गई है. बच्ची का जन्म ऐसे समय हुआ है जब शाही परिवार और दंपति के बीच दूरियां बढ़ी हुई हैं. बतादें हैरी और मेगन ने मार्च में ओप्रा विन्फ़्रे को दिए साक्षात्कार में कई ऐसी बातों का खुलासा किया था, जिससे शाही परिवार की काफी आलोचना हुई थी.

पिछले साल छोड़ी थी शाही उपाधि

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैरी और मेगन ने पिछले साल मार्च में फ्रंटलाइन रॉयल ड्यूटी छोड़ दी थी और अब कैलिफोर्निया में रहते हैं. पिछले साल जनवरी में ही दोनों ने ड्यूक ऑफ ससेक्स और डचेस ऑफ ससेक्स की शाही उपाधि छोड़ने का एलान किया था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान की राबिया ने YouTube की कमाई से बनाया अपना घर, हर तरफ मिली प्रशंसा