पाकिस्तान में पैसों की तंगी, Zoo में भूख से तड़प रहे शेर को देखकर रह जाएंगे दंग

Viral Video

पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान सरकार को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण वहां की आम जनता के साथ ही जानवरों की भी भूख नहीं मिट रही है. इसलिए अब वहां पर कराची के चिड़ियाघर में इते पैसे भी नहीं है जिससे जानवरों की दो वक्त का खाना तक दिया जा सके. इस कारण वहांं पर शेर सहित अन्य जानवर भूख से तड़प रहे हैं. वहीं अब इसको लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें मांग की जा रही है कि सभी चिड़ियाघर बंद किए जाएं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पाकिस्तान के कराची चिड़याघर की वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर एक पिजरे के अंदर कैद है. साथ ही वह भूख के कारण तड़प रहा है. जिसे देखने पर ऐसा लगा रहा है कि मानो शेर कब से भूखा हो. शेर बड़ी ही पस्त अवस्था लेटा हुआ नजर आ रहा है हालांकि शेर की सांसें फिलहाल चल रही हैं. लेकिन ऐसे ही जानवरों के भूखा रखा गया तो कईयों को अपनी जान देनी गंवानी पड़ सकती है.

‘बंद किए जाएं सभी चिड़ियाघर’

आपको बता दें कि इस वीडियो को पाकिस्तान की कंट्री डायरेक्टर क्वाट्रिना हुसैन ने ट्विटर पर शेयर किया है. साथ ही उन्होंने लिखा है कि ‘अगर हम जानवरों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं तो हमें चिड़ियाघरों का कोई अधिकार नहीं है. कराची चिड़ियाघर खाद्य आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान करने में विफल रहता है. जानवरों की हालत पहले से ही खराब है, मेरा दिल टूट रहा है. आइए सभी चिड़ियाघर बंद करें’.

वहीं इस वीडियो को अब तक 62,000 से अधिक लोग देख चुके हैं. साथ ही वीडियो को देखने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. वहीं एक यूजर ने कमेंट कर लिखा है कि ‘ओह माई गॉड’. इसके अलावा दूसरे यूजर ने कमेंट कर लिखा है कि ‘कृपया गरीब आत्माओं की मदद करें’. इस प्रकार कई लोगों ने अपने कमेंट्स किए हैं.

ये भी पढ़ें: ये है दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता, बेच रहा अपनी 238 करोड़ की प्रॉपर्टी, जानिए पूरा मामला