ये है दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता, बेच रहा अपनी 238 करोड़ की प्रॉपर्टी, जानिए पूरा मामला

German Shepherd
Image Credits: Pixabay

डॉगी को हमेशा से ही एक वफदार जानवर माना जाता है. इसलिए ही लोग अपने घरों की सारी जिम्मेदारी एक कुत्ते पर छोड़ के बाहर चले जाते हैं. इसके अलावा कई लोग इंसानों पर भरोसा करने के बजाय कुत्ते पर भरोसा कर के अपनी सारी प्रॉपर्टी उसके नाम ही कर देते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां पर दुनिया का एक करोड़पति कुत्ता अपनी 238 करोड़ रुपये की मियामी हवेली को बेचने जा रहा है. इसलिए इस बात को जानकर हर कोई हैरान है. आइए बताते हैं कि क्या है पूरी कहानी…

दरअसल, अमेरिकी (America) स्थित फ्लोरिडा के मियामी में जिस हवेली को यह कुत्ता बेचने जा रहा है इसमें नौ-बेडरूम वाला वाटरफ्रंट होम भी है. ये हवेेली पहले फेमस हॉलीवुड सिंगर मैडोना की थी. इस करोड़पति कुत्ते के साथ गुंथर परिवार में धन चलता है, जो अपने दादा गुंथर IV से $ 500 मिलियन का भाग्य प्राप्त करता है! और फिर गनथर VI फिर से करोड़पति बन गया.

मिली जानकारी के अनुसार, जर्मन, काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन, जब 1992 में उनका निधन हो गया, तो उन्होनें अपने कुत्ते गनथर III को एक बहु-मिलियन-डॉलर का ट्रस्ट उपहार में दिया, जिसकी कीमत कथित तौर पर $ 58 मिलियन थी, इसके बाद यह परंपरा आगे भी जारी रही.

कुत्ते की कट रही मजे में

आपको बता दें, इटालियन प्रेस ने साल 1995 में खबर भी छापी थी कि काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक कोई महिला कभी थी ही नहीं. जबकि हवेली के एक पुराने मालिक ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक महिला ने ही अपनी संपत्ति को अपने कुत्ते के नाम किया था. खैर जो भी हो, फिलहाल ये कुत्ता मियामी में कुत्ता अपनी जिंदगी में खूब ऐश गुजार रहा है.

दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता बेच रहा है अपनी 238 करोड़ की Property

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने मसूद खान को अमेरिका में बनाया अपना नया दूत, इन देशों में हो रही अलोचना