Rakesh Tikait ने अमेरिकी राष्ट्रपति से लगाई गुहार, बोले-‘PM मोदी से मिलते समय हमारी चिंता पर दें ध्यान’

Rakesh Tikait And Modi-biden

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इन दिनों तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका गए हैं. वहीं अमेरिका के वाशिंगटन में पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की मुलाकात से पहले ही भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने एक ट्वीट कर दिया जिससे हरतरफ वह एक बार फिर से वह सुर्खियों में आ गए हैं.

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘हम भारतीय किसान पीएम मोदी सरकार द्वारा लाए गए 3 कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. पिछले 11 महीनों में विरोध प्रदर्शन में 700 किसानों की मौत हो चुकी है. हमें बचाने के लिए इन काले कानूनों को निरस्त किया जाना चाहिए. कृपया पीएम मोदी से मिलते समय हमारी चिंता पर ध्यान दें’. टिकैत ने अमिरेका के राष्ट्रपति तक से कृषि कानून को निरस्त करने की मांग कर डाली है.

वहीं राकेश टिकैट की इस मांग पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है. साथ ही यूजर जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि ‘आज यूएस प्रेसीडेंट से, कल ये तालिबान से मदद मांगते नहीं दिखे ,भरोसा नही करो रे इसका कोई’. इसके अलावा एक अन्य यूजर ने कमेंट कर लिखा है कि ‘मित्रा, वीएचए सब्सिडी कितनी मिलती है किसानो को, कुछ पाता ह या इसे ही सस्ता नशा करते हो’

आपको बता दें कि कई बार इन कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार व किसान नेताओं के बीच वार्ता हो चुकी है लेकिन हर बार बेनतीजा रही है. इसको लेकर कई बार आंदोलन भी हुए हैं. वहीं अब पीएम मोदी अमेरिकी दौर पर गए हैं, तो ऐसे में किसान नेता राकेश टिकैत ने अपना यह दांव फेंका है.

ये भी पढ़ें: ऑटो चालक की रातोंरात लगी 12 करोड़ की लॉटरी, मां बोलीं-‘भगवान ने मेरे आंसू देखकर की मदद’