साउथ अफ्रीका में ‘ऑमिक्रॉन’ के दस्तक देने से आए रिकॉर्ड केस, 80% भरे ICU

South Africa
Image Credits: Pixabay

साउथ अफ्रीका (South Africa) में नए वेरिएंट ने दस्तक देकर पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है. वहीं अब अफ्रीका में कोरोना के नए मामलों में एकदम से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जिससे कारण वहां के स्वास्थ्य विभाग की धड़कने बढ़ गई है. दक्षिण कोरिया में पहली बार एक दिन में पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं.

कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने जानकारी देते हुए बताया है कि 5,123 नए मामलों में से अधिकतर मामले राजधानी सियोल और उसके आसपास के महानगरीय क्षेत्र से निकले हैं. इन जगहों पर पहले ही अधिकारियों ने कोरोना के मरीजों के लिए आईसीयू के 80 प्रतिशत से अधिक भरे होने की जानकारी दी थी.

720 लोगों की हालत है गंभीर

वहीं एजेंसी का कहना है कि करोना से ग्रसित 720 से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जबकि हाल ही में 30 से 50 लोगों की संक्रमण से मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 3,658 हो गई है. नए वेरिएंट को लेकर केडीसीए का कहना है कि देश में अभी तक ‘ओमीक्रॉन’ के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है, मगर अचानक से मामले बढ़ जाने से इस वेरिएंट के होने की आशंका जताई जा रही है.

इसके अलावा केडीसीए ने जानकारी देते हुए बताया है कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता नाइजीरिया से आए एक कपल की जीनोम सीक्वेंसिंग जांच कर रहे हैं, ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि वे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रॉन’ से संक्रमित हैं या नहीं.

तंजानिया के सिबलिंग्स का वीडियो वायरल, म्यूजिक डायरेक्टर तनिष्क बागची ने दिया साथ काम करने का मौका

ये भी पढ़ें: तालिबान का ऐलान, रिपोर्टिंग के लिए महिलाओं को सार्वजनिक रूप से अनुमति नहीं