खुलासा: 10 महीनों तक कोरोना से लड़ा यह शख्स, जानें मौत के गाल से कैसे निकला बाहर

Mu Variant
Image Credit: Pixabay

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने अपना आतंक मचा रखा है. वहीं अब ब्रिटेन (Britain) से ऐसा एक अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर डॉक्टर भी हैरान हैं. मौत के गाल में जाने के बाद इस शख्स को दोबारा जिंदगी मिली है. ब्रिटेन में एक शख्स 10 महीनों यानि 305 दिन तक कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित रहा लेकिन इस शख्स ने हार नहीं मानी. वहीं सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि इस शख्स ने अपने अंतिम संस्कार की पूरी लिस्ट तैयार कर ली थी. लेकिन बाद में इस शख्स ने कोरोना को मात दे दी.

दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे सर्वाधिक समय तक लड़ने के बाद जिंदा बचने का यह पहला मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर डॉक्टर्स भी चौंक हए हैं. ब्रिस्टल निवासी 72 वर्षीय डेव स्मिथ (Dave Smith) ने अपनी इस संघर्ष की कहानी को शेयर कहा कि ‘लंबे समय तक कोरोना से संक्रमित रहने से मैं परेशान रहा, लेकिन कभी हार नहीं मानी’.

ऐसा लगा रहा था जीवन समाप्त होने वाला है: स्मिथ

फिर उन्होंने कहा कि ‘एक समय ऐसा लगने लगा था कि अब जीवन समाप्त होने वाला है. फिर भी प्रार्थना करना बंद नहीं किया और निराशा में नहीं हुआ’. स्मिथ ने बताया है कि ‘एक समय में मुझे हद से ज्यादा खांसी हो रही थी, लगातार कई घंटों तक खांसते-खांसते दम उखड़ने लगा था. उन्होंने कहा कि जीवन में कभी इतनी खांसी नहीं आई है.

डेव स्मिथ ने बताया कि इस बीमारी के दौरान एक बार ऐसा लगा मानो कि अब मैं जिंदगी हार गया. मैंने इलके लिए खुद को तैयार भी कर लिया था. मैंने परिवार के सभी लोगों को बुलाया और सबके प्रति स्नेह जताकर गुडबॉय किया, मैंने इस बात की भी सूची बनाई कि मेरे अंतिम संस्कार में कौन सा संगीत बजेगा. अन सब बातों को लेकर उनकी पत्नी भी काफी परेशान रहती थी. फिर आखिर में उन्होंने कोरोना को मात देकर नए जीवन की शुरुआत कर दी है.

ये भी पढ़ें: Johnson & Johnson की सनस्क्रीन देती है कैंसर को जन्म! कंपनी ने बाजार से वापस मंगाए प्रोडक्ट

SHARE