comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Russia: डिप्टी रक्षा मंत्री को सस्पेंड कर पुतिन लाए हैं अब ये सैन्य अधिकारी, जानिए कितने हैं खूखार

Published Date:

Russia: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग में अब यूक्रेन अपने इलाके में जोरदार तरीके से कब्जा जमा रहा है. जिसके कारण रूसी सैनिकों को ऊलटे पांव भागना पड़ रहा है इस वजह से पुतिन बौखलाए हुए हैं. लगातार हार का सामना करने का सीधा असर रूस के डिप्टी रक्षा मंत्री पर पड़ा है. पुतिन ने दिमित्री बुल्गाकोव को उनके पद से बर्खास्त कर दिया है. साथ ही उनकी जगह पर वह अब एक खूखार सैन्य अधिकारी को लाए हैं.

पुतिन ने अब दिमित्री बुल्गाकोव की जगह पर नया डिप्टी रक्षा मंत्री मिखाइल मिज़िन्तसेव को बना दिया है जिन्हें बड़ा ही सख्त और निरकुंश माना जाता है. इतना ही नहीं वह रणनीति बनाने के मामले में भी काफी परपक हैं. बता दें कि इस अधिकारी की नियुक्ति होने पर यूक्रेन के अंदर नई तबाही के रूप में देखा जा रहा है.

नए अधिकारी को माना जाता है मारियो का कसाई

बता दें कि मिखाइल मिज़िन्तसेव को मारियो का कसाई कहा जाता है. इनके नेतृत्व में रूसी सेना ने फरवरी से मई 2022 के बीच जमकर यूक्रेनी नागरिकों को मौत के घाट उतारा था. वहीं अब यूक्रेन को एक बार फिर से सबक सिखाने के लिए पुतिन ने इस खूखार अधिकारी को नियुक्त किया है.

पहले भी धमकी दे चुके हैं पुतिन

देखा जाए तो खारकीव में अपनी हार के बाद से पुतिन ने कई अधिकारी और मंत्रियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही इससे पहले भी पुतिन पश्चिमी देशों को आखिरी वार्निंग भी जारी कर चुके हैं. जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘अगर रूस पर खतरा मंडराया तो वह न्यूक्लीयर अटैक कर देंगे’.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को सुनाई खरी खोटी, बोले-‘खुद ही आंतकियों को दे रहा शरण’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...