comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Russia-Ukraine War: सामने आया नया नक्शा! रूस के सैनिकों को भगा यूक्रेन ने वापस लिया अपना 50% हिस्सा

Published Date:

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग चलते हुए लगभग नौ महीनों से अधिक समय हो गया है, लेकिन मामला कहीं से शांत होता नजर नहीं आ रहा है. वहीं इस जंग के बीच अब एक नया नक्शा सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि रूस के सैनिकों को भागकर यूक्रेन ने अपने 50 प्रतिशत हिस्से पर अपना कब्जा जमा लिया है. जबकि देखा जाए को पिछले हफ्ते ही यूक्रेन ने दावा कर कहा था कि उसने खेरसॉन को रूस के कब्जे से मुक्त कराया लिया है.

दरअसल, एबीसी न्यूज के विदेशी संवाददाता जेम्स लॉन्गमैन ने ट्वीट कर एक नक्शा शेयर किया है. इसका उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि ‘यही कारण है कि यूक्रेन को लगता है कि पूरी सैन्य जीत संभव है, उनके लिए बातचीत का मतलब पुतिन को इलाका देना है, लेकिन युद्ध की शुरुआत में उन्होंने जो कुछ लिया, उसका 50% पहले ही वहजीत चुके हैं’.

हम हर क्षेत्र को कराएंगे मुक्त

बता दें कि पिछले हफ्ते रूस के सैनिकों से मुक्त हुए खेरसॉन के निवासियों ने खुशी प्रकट करते हुए यूक्रेनी सैनिकों को गले लगा लिया था. हालांकि फिर शनिवार रात राष्ट्रपति जेलेंस्की ने अपना एक वीडियो शेयर किया ता जिसमें उन्होंने लिखा था कि ‘हम रूसी-अधिकृत क्षेत्र को मुक्त कराने वाले यूक्रेनी सैनिकों के ऐसे कई और सम्मान होते हुए देखेंगे. उन्होंने अभी रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के कई शहरों और गांवों के लोगों से वादा किया, हम किसी को नहीं भूलते और हम हर क्षेत्र को मुक्त कराएंगे’.

ये भी पढ़ें: इस्तांबुल में बड़ा बम विस्फोट, हमले में 6 लोगों की मौत और 53 घायल

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...