comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeदुनियाRussia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर एक के बाद एक धड़ाधड़ दागीं 70 मिसाइलें, 60 की मौत

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर एक के बाद एक धड़ाधड़ दागीं 70 मिसाइलें, 60 की मौत

Published Date:

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी खूनी जंग दिन प्रतिदिन और भयावह होती जा रही है. वहीं अब रूस ने एक बार फिर से यूक्रेन पर एक के बाद एक करीबन 70 मिसाइलें दागी हैं, जिसमें 60 लोगों की मौत होने का दावा यूक्रेन की सेना की तरफ से किया जा रहा है. हालांकि दूसरी तरफ खबर ये भी है कि यूक्रेन ने भी रूस के दो वायुसैनिक अड्डों पर बड़े विस्फोट किए हैं, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हुई है.

रूसी सरकारी समाचार एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम रूस के रयाजान में एक वायुसैनिक अड्डे पर सोमवार तड़के ईंधन वाले एक ट्रक में विस्फोट हुआ जिससे हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया. जबकि एक विमान भी टूट गया है. बता दें कि इस अड्डे पर हवा में बमवर्षक विमानों में ईंधन भरने के काम आने वाले लंबी दूरी के उड़ान टैंकर भी खड़े थे.

असैन्य ढांचों को नहीं पहुंचा कोई नुकसान

वहीं यूक्रेन के इस हमले को लेकर सरातोव के क्षेत्रीय गवर्नर रोमन बुसारगिन ने बताया है कि असैन्य ढांचों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या सैन्य परिसर में कोई घटना तो नहीं हुई है. बता दें कि इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

मिसाइल हमलों में कटी बिजली

मीडिया रिपोर्टे्स के मुताबिक रूस की तरफ से ओडेशा, चेरकासी और क्रीवी रिह शहरों समेत देश के अनेक हिस्सों में विस्फोटों की आवाज सुनी गई हैं. ओडेसा में एक स्थानीय जल आपूर्ति कंपनी ने कहा कि एक मिसाइल हमले में पंपिंग स्टेशनों की बिजली कट गई जिससे पूरे शहर में पानी की कमी हो गई है. यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेन्को ने बताया, दुश्मन यूक्रेन की सरजमीं पर एक बार फिर मिसाइलों से हमले कर रहा है. देशभर में हवाई हमलों की चेतावनी जारी की गई है और अधिकारियों ने लोगों से सुरक्षित जगहों पर पनाह लेने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें: बिना काम के हर महीने मिल रही 8 लाख रुपए सैलरी, बॉस पर केस कर एप्लॉय बोला-‘मुझे काम चाहिए’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...