तालिबान का फरमान: लड़के नहीं करा सकते बॉडी मसाज, हिजाब पहनकर नहाएंगी महिलाएं

Talibani Rules
Image Credits: Flickr

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान की हुकूमत होने के बाद से वहां की सरकार अक्सर महिलाओं और पुरुषों के लिए नए-नए नियम लागू करती रहती है. जिससे वहां के स्थानीय लोग काफी हैरान और परेशान हैं. वहीं आज तालिबानी सरकार (Taliban Government) द्वारा आदेश लागू किया गया है कि अब वहां के लड़के बॉडी मसाज नहीं करा सकते हैं. साथ ही महिलाओं को भी निजी बाथरूम में हिजाब पहनकर नहाना होगा.

खामा प्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक धार्मिक विद्वानों और प्रांतीय अधिकारियों द्वारा सर्वसम्‍मत‍ि से यह फैसला लिया गया है. जो कि उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) की सीमा से लगे उत्तरी बल्ख प्रांत (Province) में लागू रहेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक तालिबान के नए नियमों में कहा गया है कि सार्वजनिक बाथरूम में कम उम्र के लड़क में नहीं जा सकते हैं. इसके अलावा लड़के बॉडी मसाज भी नहीं करा सकते हैं. यदि कोई ऐसा करता है तो उस पर संबंधित कार्रवाई की जाएगी.

वहीं आदेश में तालिबान ने बताया है कि सभी पुरुषों को सामान्य बाथरूम में जाने की इजाजत है. मगर महिलाओं के सार्वजनिक बाथरूम में जाने पर पाबंदी होगी. महिलाओं को अपने लिए पर्सनल बाथरूम में नहाने के लिए जाना होगा. साथ ही यह भी कहा गया है कि महिलाओं को इस्लामिक हिजाब पहनकर पर्सनल बाथरूम में नहाने की इजाजत होगी.

Air Pollution: क्या दिल्ली के प्रदूषण के पीछे है पाकिस्तान का हाथ 

ये भी पढ़ें: हमले पर पाक पीएम की पूर्व पत्नी बोलीं-‘कायरों और ढोगियों के देश में आपका स्वागत है’