तालिबान ने नदी में बहा दी हजारों लीटर ‘शराब’, मुस्लिमों के लिए कही ये बात

Wine Banned in Afghanistan
Image Credits: Pixabay

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) लगातार नए-नए नियम लागू करता रहता है. जिससे वहां के स्थानीय लोग यानि पुरुष और महिलाएं सभी परेशान हैं. वहीं अब जानकारी मिल रही है कि तालिबान ने हजारों लीटर शराब को काबुल की नदी में बहा दिया है. साथ ही तालिबान ने यह भी कहा है कि मुस्लिमों को शराब बनाने और बेचने से खुद को दूर रखना चाहिए.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान इंटेलिजेंस एजेंट्स की एक टीम ने बीते रविवार को लगभग तीन हजार लीटर शराब काबुल की नदी में बहा दी थी. जिसका एक वीडियो भी जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ इंटेलिजेंस (GDI) ने शेयर किया था.

इस वीडियो को देखने के बाद पता चला है कि वहां की राजधानी में तालिबान ने छापेमारी की. इस दौरान वहां से बैरल में भरी शराब एजेंट्स नदी में गिराते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा एक ट्वीट भी किया गया है जिसमें कहा गया कि मुस्लिमों को शराब बनाने और बेचने से खुद को गंभीरता से दूर रखना होगा. जानकारी मिली है इस कार्रवाई में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

आपको बता दें कि तालिबान इससे पहले भी शराब की ब्रिकी पर काफी नकेल कस चुका है. जिससे वहां के लोग शराब को हाथ भी न लगाएं. हालांकि अभी वहां पर शराब की ब्रिकी की जा रही है.

देर रात डीजे बजाकर लोगों ने प्रशासन के नियमों का किया उल्लंघन, पुलिस ने चलाए ‘डंडे’

ये भी पढ़ें: लड़के नहीं करा सकते बॉडी मसाज, हिजाब पहनकर नहाएंगी महिलाएं