Travel in America: अमेरिका अगले महीने से खोल देगा अपनी सीमाएं, फुल वैक्सीनेट लोगों की ही मिलेगी एंट्री

Border Open in America
Image Credits: Pexels

Travel in America: कोरोना के कारण पिछले लंबे समय से बंद पड़ी अमेरिका (America) की सीमाएं अगले महीने यानि नबंवर से खुलने जा रही हैं. जिसके बाद लोग आसानी से सीमाओं से होते हुए कार औऱ बाइक से ट्रैवल कर सकेंगे. लेकिन अमेरिकी सरकार ने कहा है कि यहां एंट्री वह लोग ही कर सकेंगे जो कि वैक्सीन की दोनों डो़ज ले चुके होंगे यानि कि जो लोग फुल वैक्सीनेट होंगे. आपको बता दें कि अमेरिका 19 महीने से बंद चल रहे अपने बॉर्डर को फिर से अंतरराष्‍ट्रीय पर्यटकों के लिए खोलने जा रहा है.

दरअसल, साल 2020 में कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी तब अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के बीच जरूरी यात्रा जिसमें ट्रेंड भी शामिल है, उसे प्रतिबंधित कर दिया था. लेकिन आज यानि बुधवार को नए नियमों की घोषणा कर दी गई है. अब कोई भी कनाडा और मैक्सिको से अमेरिका जा सकता है.

वैक्‍सीनेशन का दिखाना होगा प्रूफ

वहीं अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि ऐसे यात्री जो अपने वाहन, रेल या फिर नाव के माध्यम से अमेरिका में दाखिल होंगे उन्‍हें वैक्‍सीनेशन का प्रूफ यानि प्रमाण पत्र दिखाना होगा. क्योंकि लोगों के इस टीकाकरण की स्थिति को अमेरिका के कस्‍टम्‍स एंड बॉर्डर प्रोटेक्‍शन एडमिशन प्रक्रिया के तहत जांच की जाएगी.

जानकारी ये भी है कि अमेरिका जल्‍द ही हवाई यात्रा पर लगा प्रतिबंध भी हटा सकता है. जनवरी 2021 के मध्‍य तक हर यात्री जिसमें ट्रक ड्राइवर्स भी शामिल हैं, उन्‍हें अमेरिका में दाखिल होने के लिए वैक्‍सीन की दोनों डोज लेना जरूरी होगा. आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारियों ने मंगलवार को नई नीतियों पर नजर दौड़ाई थी. कुछ समय बाद इस नए नियम को फैसला किया जा सकता है.

समुद्री लुटेरों की एक आंख ढकी रहने के पीछे है ये कारण

ये भी पढ़ें: 18 अक्टूबर से यात्रियों की पूरी क्षमता के साथ उड़ान भरेंगी Domestic फ्लाइटें, इन नियमों का करना होगा पालन