सोने के भाव में बिकती है दुनिया की यह सबसे महंगी Ice cream, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!

video screengrab

आइसक्रीम खाना किसे पसंद नहीं है, दुनियाभर में आइसक्रीम के दीवानों की कमी नहीं है, लेकिन जरा सोचकर देखिए अगर आपको एक आइसक्रीम के लिए 60,000 से ज्यादा रुपये देने पड़े तो कैसे लगेगा. यकीनन आप ये सोच रहे होंगे क्या इतनी महंगी आइसक्रीम भी होती है?

दरअसल, दुबई में स्कूपी कैफे (Scoopi Cafe in Dubai) में ब्लैक डायमंड नाम की आइसक्रीम (Black diamond ice cream) मिलती है. जिसकी कीमत 62,900 रुपए है. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि इसमें सच में सोना पड़ा होता है. जानकारी के मुताबिक इसमें इटालियन ट्रफल्स (Italian tuffles), एम्ब्रोसिया ईरानी केसर (Ambrosia Irani Saffron) और खाने योग्य 23-कैरेट सोना (Edible 23 Karat gold) पड़ा होता है. इतनी कीमती आइसक्रीम को सर्व करने का अंदाज भी शाही है. इस आइसक्रीम को बेहद खूबसूरत ब्‍लैक और गोल्‍डन कलर के कप में सर्व किया जाता है.

स्कूपी कैफे दुबई में आइसक्रीम

दुबई का स्कूपी कैफे अपने दिलचस्प अंदाज में खाना परोसने के लिए जाना जाता है. 23 कैरेट सोने की आइसक्रीम के अलावा, कैफे में अलग अलग तरह के चॉकलेट आइसक्रीम और 23 कैरेट सोने की पत्ती वाली कॉफी भी परोसता है. भारतीय अभिनेत्री, वीजे और ट्रैवल ब्लॉगर शेनाज ट्रेजरी द्वारा अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दुबई की अपनी हालिया यात्रा का एक वीडियो शेयर किया गया है.

अभिनेत्री स्कूपी कैफे गई थी, जहां उन्हें ब्लैक डायमंड आइसक्रीम परोसी गई, वह भी वर्साचे के कटोरे में. उनके इंस्टाग्राम कैप्शन के मुताबिक, आइसक्रीम की कीमत करीब 60 हजार रुपये है.

ये भी पढ़ें: यह हैं दुनिया का सबसे महंगा अंगूर! एक दाने की कीमत 35 हज़ार

SHARE