Audi e-tron GT भारत में लांच, कार का इंटीरियर लुक देख हो जाएंगे फिदा, जानें कीमत और फीचर्स

Audi e-tron GT
Image Credits: Audi India/Twitter

अगर आप कार लेने जा ही रहे हैं तो जरा ठहर जाइए क्योंकि ऑडी ने भारत में अपनी नई कार ई-ट्रॉन जीटी (Audi e-tron GT) इलेक्ट्रिक फोर-डोर कूपे को लांच कर दिया है. इस कार का इंटीरियर लुक काफी अच्छा बनाया गया है जिसे देखकर कोई भी फिदा हो सकता है. इस धांसू कार के नौ कलर ऑप्शन ग्राहकों को मिल रहे हैं, जिसमें आईबिस व्हाइट, एस्कारी ब्लू, फ्लोरेस्ट सिल्वर, केमोरा ग्रे, माइथोस ब्लैक, सुजुका ग्रे, टैक्टिक्स ग्रीन, टैंगो रेड और डेटोना ग्रे कलर शामिल हैं. आइए बताते हैं कि आखिर इस कार में कीमत और फीचर्स क्या हैं…

Audi e-tron GT कार के बेस क्वाट्रो वेरिएंट की कीमत 1.80 करोड़ रुपए से शुरू होगी और टॉप-ऑफ-द-लाइन आरएस वेरिएंट की कीमत 2.05 करोड़ रुपए तक है. ये कार कस्टम सॉफ्टवेयर के साथ आती है जो अपने स्पोर्ट्स कार कैरेक्टर को और बढ़ाने के लिए अपडेटेड एग्जॉस्ट साउंड ऑफर करता है. इस सिस्टम को AVAS (acoustic vehicle alert system) कहा जाता है. ये बाहर और अंदर मौजूद लाउडस्पीकरों का उपयोग करके अलग-अलग आवाज निकलता करता है. ऑफर पर दो और मोड हैं पहला कम्फर्ट और दूसरा डायनामिक.

Audi e-tron GT कार जर्मनी में हुई है तैयार

आपको बता दें कि ई-ट्रॉन जीटी कूप दो वेरिएंट्स में पेश की गई है पहला ई-ट्रॉन जीटी और दूसरा आरएस ई-ट्रॉन जीटी. वहीं ई-ट्रॉन जीटी में ग्रिल के बजाय इलेक्ट्रिक कार स्पोर्ट्स सिग्नेचर ई-ट्रॉन पैटर्न पैनल, बोल्ड स्कल्प्टेड लाइन्स और बोनट पर एक बड़ा इंडेंटेशन होता है, जबकि मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स को आरएस वेरिएंट में स्टैंडर्ड के रूप में लाया गया है. कार को जर्मनी में ऑडी बोलिंगर हॉफ फैसिलिटी में तैयार किया गया है.

Audi e-tron GT कार में ग्राहकों को एसी और डीसी दोनों चार्जिंग ऑप्शन्स दिए जा रहे हैं. कंपनी का कहना है कि कार को 11kW एसी चार्जर का उपयोग कर या ऑप्शनल 22kW एसी चार्जर के माध्यम से 5 घंटे 15 मिनट में 9.5 घंटे में 5 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं. इसके अलावा 270 kW DC चार्जर से बैटरी को केवल 22.5 मिनट में 5 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कार में पेट्रोल डलवाने के झंझट से पाएं छुटकारा, मात्र इतने रुपये खर्चकर बनवाएं Electric Car