Hyundai को Alcazar के लिए 11,000 से अधिक बुकिंग मिलीं, बनाया नया रिकार्ड

Hyundai को Alcazar के लिए 11,000 से अधिक बुकिंग मिलीं, बनाया नया रिकार्ड
Image credit: hyundai

Hyundai ने अपनी लेटेस्ट SUV Alcazar की डिलीवरी शुरू कर दी है. एसयूवी की कीमत अपने प्रतिस्पर्धियों से थोड़ी अधिक है लेकिन इससे बिक्री नहीं रुक रही है। Hyundai ने बताया है कि उन्हें Alcazar के लिए पहले ही 11,000 बुकिंग मिल चुकी हैं। 18 जून को हुए लॉन्च के बाद से उन्होंने 5,600 से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है। डीजल अभी भी खरीदारों के बीच अधिक लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि 63 प्रतिशत बुकिंग डीजल इंजन के लिए है। एक तिहाई ग्राहकों ने टॉप-एंड सिग्नेचर वैरिएंट को चुना है।

Alcazar की कीमत 16.30 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है। Alcazar थोड़ी महंगी लग सकती है, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि कोई बेस मॉडल नहीं है। तो, लोअर-स्पेक प्रेस्टीज वेरिएंट भी बहुत सारे उपकरणों से लैस है। प्रेस्टीज के बाद, मिड-स्पेक वेरिएंट के रूप में प्लेटिनम है जबकि टॉप-एंड वेरिएंट सिग्नेचर है।

इंजन और ट्रांसमिशन

Hyundai Alcazar को 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश कर रही है। पेट्रोल इंजन एक नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट है जो अधिकतम 159 पीएस की पावर और 191 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। डीजल इंजन 115 पीएस की अधिकतम शक्ति और 250 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।

इंटिरियर्स

अलग करने और अधिक प्रीमियम अनुभव प्रदान करने के लिए, अल्काज़र का इंटीरियर ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर में तैयार किया गया है। आपको लोअर-स्पेक वैरिएंट के साथ भी लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब मिलता है। इसमें 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है जबकि उच्च-स्पेक वेरिएंट में बड़ा और अधिक सहज 10.25-इंच ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है।

यह 64 कलर एंबियंट लाइटिंग, मेटल डोर स्कफ प्लेट्स, एक स्मार्ट की, स्टार्ट/स्टॉप के लिए पुश-बटन, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आता है। टॉप वेरिएंट भी बोस प्रीमियम स्पीकर सिस्टम के साथ आते हैं। हुंडई अल्काज़र के साथ मानक के रूप में एक आवाज-सक्षम पैनोरमिक सनरूफ भी पेश कर रही है।

आप Alcazar को 6-सीटर या 7-सीटर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं। 6-सीटर वेरिएंट के लिए कप्तान सीट के साथ आता है। सेंटर कंसोल खुद एक वायरलेस चार्जर, दो कपहोल्डर, स्टोरेज और एक आर्मरेस्ट के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: Endeavour बनी ग्राहको की फेवरेट, Toyota Fortuner और MG Gloster को छोड़ बनी नंबर वन