Hyundai Alcazar के इन 10 फीचर्स के सामने फ्लॉप है Tata Safari और MG Hector Plus जैसी SUV

Hyundai Alcazar
Image credit: hyundai

Hyundai ने 18 जून, 2021 को Alcazar 3-row SUV लॉन्च की थी। माडिफायड Creta प्लेटफॉर्म के आधार पर, नई Hyundai Alcazar को Tata Safari और MG Hector Plus के खिलाफ तैनात किया गया है। एसयूवी के पेट्रोल वर्जन की कीमत 16.30 लाख रुपये से 19.84 लाख रुपये के बीच है, जबकि डीजल वर्जन की कीमत 16.53 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच है।

नई Hyundai Alcazar दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है – एक 159PS, 2.0L पेट्रोल और एक 115PS, 1.5L डीजल। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।

आये Hyundai Alcazar पर दी जाने वाली टॉप 10 फीचर्स के बारे में बात करते हैं जो MG Hector Plus और Tata Safari जैसी गाड़ियों में भी नहीं मिलते

ड्राइव रियरव्यू मॉनिटर

Image credit: hyundai

यह सुविधा ड्राइवर को आगे की ओर गाड़ी चलाते समय पीछे के ट्रैफ़िक को देखने या टचस्क्रीन पर देखने की अनुमति देती है। यह रियर पार्किंग कैमरे की तुलना में अलग तरह से काम करता है, क्योंकि यह आपकी कार को रिवर्स गियर में डाले बिना इंफोटेनमेंट सिस्टम में दिखाने के लिए रियर कैमरे से डेटा लेता है।

कम्प्लीट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल

Hyundai Alcazar 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से सुसज्जित है, जबकि इसके प्रतिद्वंद्वी एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ 7-इंच MID के साथ आते हैं।

सीटबैक टेबल्स

Hyundai Alcazar की आगे की सीटें पीछे बैठने वालों के लिए सीटबैक टेबल के साथ आती हैं। ये टेबल वापस लेने योग्य कपहोल्डर के साथ भी आते हैं।

रियर सनशेड्स

Hyundai Alcazar मानक के रूप में पीछे रहने वालों के लिए सनशेड के साथ आता है। ये सनशेड मैन्युअल रूप से संचालित होते हैं, और यात्रियों को धूप की चकाचौंध और गर्मी से बचाने में उपयोगी होते हैं।

पैडल शिफ्टर्स

Hyundai Alcazar SUV के ऑटोमैटिक वेरिएंट में पैडल शिफ्टर्स स्टैण्डर्ड हैं, यह फीचर ड्राइविंग को मजेदार और आकर्षक बनाता है। इसके अलावा, एसयूवी कई ड्राइविंग मोड और ट्रैक्शन कंट्रोल मोड प्रदान करती है।

एक्यूआई डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर

SUV एक फैक्ट्री-फिटेड एयर प्यूरीफायर के साथ आती है जिसमें सेंटर कंसोल में एक्यूआई डिस्प्ले लगा होता है। जैसे ही ड्राइवर एसी चालू करता है, हवा की गुणवत्ता में सुधार होते ही एक्यूआई इंडेक्स गिर जाता है।

ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर

Hyundai Alcazar के किनारे पर कैमरे लगे हैं, जब ड्राइवर टर्न सिग्नल लगाता है, तो इंस्ट्रूमेंट कंसोल में एक कैमरा फीड दिखाया जाता है जो ब्लाइंड स्पॉट दिखाता है। यह एक उपयोगी विशेषता है, जो दुर्घटनाओं को कम करती है और लेन बदलने में मदद करती है।

64-कलर एंबियंट सिस्टम

जहां MG Hector Plus 8 रंगों में एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम के साथ आता है, वहीं टाटा सफारी मूड लाइटिंग के साथ आती है। दूसरी ओर, Hyundai Alcazar में 64 कलर एंबियंट लाइटिंग सिस्टम है। इंफोटेनमेंट सिस्टम से प्रकाश व्यवस्था को कॉन्फ़िगर किया जा सकता है।

फ्लोर-माउंटेड सेकेंड-रो सेंटर कंसोल

छह सीटों वाले अल्काजार में दूसरी रो के लिए कैप्टन सीटें हैं। इसमें एक फ्लोर-माउंटेड सेंटर कंसोल है जिसमें एक एकीकृत आर्मरेस्ट, कप होल्डर और स्टोरेज स्पेस है। यह सुविधा इसके किसी भी प्रतिद्वंदी में उपलब्ध नहीं है।

वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर

एसयूवी को दूसरी रो में रहने वालों के लिए सेगमेंट-फर्स्ट वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर भी मिलता है। यह फीचर केवल Alcazar के 6-सीटर वर्जन में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Endeavour बनी ग्राहको की फेवरेट, Toyota Fortuner और MG Gloster को छोड़ बनी नंबर वन