Mahindra XUV700 की 200 बीएचपी होगी Hyundai Alcazar और Tata Safari से भी ज्यादा पावरफुल

Image credit: webmedia

Mahindra XUV700 के टीज़र वीडियो और स्पाई तस्वीरें लीक हुई थी जिसके बाद, आगामी SUV के इंजन के विवरण अब लॉन्च से पहले सामने आए हैं। XUV700 हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Alcazar, MG Hector और Tata Safari की तुलना में अधिक शक्तिशाली होगी। Mahindra XUV700 को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश करेगी। ऑल-न्यू SUV को पावर देने वाला पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड यूनिट होगा और डीजल वर्जन में 2.2 लीटर mHawk टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा। आने वाली XUV700 में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन अधिकतम 200 बीएचपी और 2.2 लीटर डीजल इंजन 185 बीएचपी जेनरेट करेगा। ये इंजन वही हैं जो Mahindra Thar में उपयोग किए जाते हैं लेकिन, वे XUV700 में एक अलग स्थिति में हैं। Mahindra Thar में वही पेट्रोल और डीजल इंजन क्रमशः 150 बीएचपी और 130 बीएचपी जेनरेट करता है।

Mahindra XUV700 एक ऐसी SUV होगी जो कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आ सकती है

XUV700 को अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल SUV बना देगा। XUV700 का मुकाबला MG Hector और हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Alcazar और Tata Safari जैसी कारों से होगा। Alcazar और MG Hector दोनों में कम शक्तिशाली पेट्रोल इंजन है जबकि टाटा सफारी के साथ केवल डीजल इंजन प्रदान किया जाता है। महिंद्रा अपने प्रतिद्वंद्वियों की तरह ही XUV700 को भी 6 और 7 सीटर लेआउट में पेश करेगी। Mahindra इसे शुरुआत में 3 रो की SUV के रूप में पेश करेगी और बाद में 5 सीटर विकल्प भी पेश करने की उम्मीद है।

Mahindra ने हाल ही में ऑनलाइन वीडियो के साथ नई टेक्नोलॉजी शेयर की जहां यह एक बूस्टर हेडलैम्प तकनीक दिखाता है। यह एक ऐसी सुविधा है जो रात में बहुत अधिक अंधेरा होने पर ऑटोमैटीक रूप से अधिक रोशनी चालू कर देगी। Mahindra XUV700 भी सेगमेंट में सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ पेश करेगी। बाहरी डिजाइन के संदर्भ में, यह एक आधुनिक एसयूवी दिखने की उम्मीद है जो वर्तमान XUV500 से ली गई है। इसमें एक LED DRL मिलेगी जो कार के बंपर तक फैली हुई है।

Mahindra XUV700 के साथ जो अन्य विशेषताएं पेश करेगी उनमें फ्लश डोर हैंडल और मर्सिडीज-बेंज जैसे डुअल स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन सेटअप शामिल हैं। इन दोनों फीचर्स को पहली बार इस सेगमेंट में पेश किया जाएगा। महिंद्रा द्वारा केबिन को एक व्यक्तिगत रूप देने के लिए कई इंटीरियर शेड विकल्पों में से ग्राहकों की पसंद की पेशकश करने की भी उम्मीद है। Mahindra ड्राइव मोड, एंबियंट लाइट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और कई अन्य सुविधाएँ पेश करेगी।

भारतीय कार और यूटिलिटी वाहन निर्माता महिंद्रा कई नए मॉडलों पर काम कर रही है। उनमें से एक बिल्कुल नई Mahindra Thar थी जिसे पिछले साल मार्केट में लॉन्च किया गया था। इसे ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और वर्तमान में यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली 4×4 एसयूवी में से एक है। Mahindra नेक्स्ट-जेन स्कॉर्पियो और बिल्कुल-नई XUV700 पर भी काम कर रही है। नेक्स्ट-जेन स्कॉर्पियो के अगले साल बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है, जबकि बिल्कुल नई XUV700 को इस साल के अंत में बाजार में लॉन्च किया जाएगा। Mahindra इस साल अक्टूबर तक बिल्कुल-नई XUV700 लॉन्च कर सकती है। Mahindra Thar की तरह ही XUV700 भी इस साल Mahindra का एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 700 होगी SAFARI किलर, जानिए फीचर और लॉन्चिंग डेट