Tata Altroz इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर तक कर सकती है सफर

Image credit: tatamotors

Tata Motors ने आधिकारिक तौर पर 2025 तक भारतीय बाजार में 10 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की घोषणा की है। कंपनी की Nexon EV वर्तमान में भारत की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, क्योंकि यह वर्तमान में प्रति माह 500 से अधिक यूनिट्स की बिक्री कर रही है। अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए टाटा मोटर्स अब भारतीय बाजार में Altroz EV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Tata Altroz इलेक्ट्रिक टाटा के ज़िपट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस होगी। एक नई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नए EV में अतिरिक्त बैटरी पैक विकल्प मिल सकता है। नए बड़े बैटरी पैक से सीमा में 25-40% की वृद्धि होने की उम्मीद है। यह बताया गया है कि अल्ट्रोज़ इलेक्ट्रिक लगभग 500 किमी की रेंज पेश कर सकती है, जो कि नियमित मॉडल की तुलना में काफी अधिक है।

Tata Altroz EV: सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर की दूरी करेगी तय

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Nexon EV में भी यही बैटरी विकल्प दिया जाएगा। कॉम्पैक्ट एसयूवी 30.2 kWh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है जो 127bhp इलेक्ट्रिक मोटर प्रदान करता है। Nexon इलेक्ट्रिक वर्तमान में 312km की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करती है।

Tata Altroz EV के नए ZConnec ऐप के साथ आने की संभावना है, जिसे हम पहले ही Nexon EV में देख चुके हैं। एप्लिकेशन 35 कनेक्टेड कार सुविधाएँ प्रदान करता है जिसमें समर्पित ईवी सुविधाएँ जैसे चार्जिंग इतिहास, वर्तमान बैटरी चार्ज लेवल मोनिटरिंग, ​​​​रेंज, नीयरबाई चार्जिंग स्टेशन और बहुत कुछ शामिल हैं।

Tata Motors अपने EV माडल Altroz की कीमत लगभग 10 लाख रुपये करने का टार्गेट लेकर चल रही है, जिससे यह भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक बन जाएगी। सटीक लॉन्च टाइमलाइन की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन इलेक्ट्रिक हैच इस साल के अंत से पहले सड़कों पर उतर सकती है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Elantra Vs Honda City: कौन है ज्यादा किफायती

SHARE