Tata Motors vs Hyundai: Altroz और i20 को लेकर बढ़ी खिंचतान, टाटा ने किया ट्रोल

Tata का अपने प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधना कोई नई बात नहीं है। ब्रांड काफी समय से ऐसा कर रहा है। Tata ने इसे फिर से और इस बार Hyundai के खिलाफ किया है। Tata Altroz ​​​​ने पिछले महीने Hyundai i20 को पछाड़ दिया है। बिक्री के आंकड़े का जश्न मनाते हुए, टाटा ने हुंडई को लक्षित करने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया।

वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में Tata ने Altroz की 15,895 यूनिट बेचीं। इसी अवधि में Hyundai ने i20 की 14,775 यूनिट्स की बिक्री की। Tata ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक तस्वीर डाली जिसमें लिखा है, “यहां 20 ‘आई’ गायब है, Altroz ने इसे गायब कर दिया। ”

ALTROZ ने Q1 FY-22 में के प्रतिद्वंद्वी को प्रभावशाली अंतर से हराया। भारतीय चुन रहे हैं भारत की सबसे सुरक्षित हैचबेकआपके समर्थन से दूरी तय करना एक अविश्वसनीय अहसास है।” दूसरे वाक्य से ‘i’ अक्षर पूरी तरह गायब था।

Image credit: tatamotors

i20 और Altroz ​​की संख्या के बीच का अंतर लगभग 1,100 इकाइयों का है। Hyundai ने पिछले साल भारतीय बाज़ार में बिल्कुल-नई i20 लॉन्च की थी और अतिरिक्त सुविधाओं के साथ, मॉडल की कीमत भी बढ़ गई है। दूसरी ओर, टाटा अधिक किफायती मूल्य सीमा में खेलता है। Tata Altroz ​​​​की कीमत 5.8 लाख रुपये से 9.56 लाख रुपये, एक्स-शोरूम, जबकि Hyundai i20 की कीमत 6.85 रुपये से 11.34 लाख रुपये के बीच है।

Tata vs Maruti

यह केवल हुंडई ही नहीं है कि टाटा समय-समय पर एक टार्गेट रखता है। अतीत में, टाटा ने वैगनआर की सुरक्षा का लक्ष्य रखा है और इसी तरह के रूप में निर्माता से जवाब भी मिला है। साथ ही, यह पहली बार नहीं है जब Tata Hyundai का मजाक उड़ा रही है। हालाँकि, Hyundai ने अभी तक सोशल मीडिया पर इस तरह के किसी भी प्रतिबंध के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। हमें यकीन नहीं है कि हुंडई इस बार टाटा मोटर्स को जवाब देगी या नहीं, लेकिन यह निश्चित रूप से एक दिलचस्प स्थिति बन जाएगी, अगर वे ऐसा करती हैं।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक-दूसरे पर कटाक्ष करने की इस तरह की चंचल हरकत बहुत असामान्य नहीं है। निर्माता, विशेष रूप से यूरोपीय लोग वर्षों से बड़े होर्डिंग पर सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे का मजाक उड़ा रहे हैं। इसे एक दूसरे के खिलाफ एक स्वस्थ लड़ाई के रूप में माना जाता है।

हालांकि कई मौकों पर ये निर्माता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक-दूसरे को अहम दिनों की बधाई पोस्ट भी भेजते हैं। एक स्वस्थ लड़ाई रखने से अनुयायियों की बहुत रुचि होती है और ब्रांड के वफादारों को उनका समर्थन करने के लिए भी सामने लाता है।

Tata एक ऐसी निर्माता कंपनी है जिसने भारत में इस ट्रोल गेम की शुरुआत की है। अब तक, केवल Maruti Suzuki ने ब्रांड द्वारा नकली पोस्ट का जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें: Endeavour बनी ग्राहको की फेवरेट, Toyota Fortuner और MG Gloster को छोड़ बनी नंबर वन